Tuesday , October 4 2022

न्यू यॉर्क में एक भारतीय मूल की महिला पति की प्रताड़ना से आजिज आकर की आत्महत्या

Woman’s Suicide Video: न्यू यॉर्क में एक भारतीय मूल की महिला पति की प्रताड़ना से आजिज आकर आत्महत्या कर ली. आत्महत्या से पहले महिला ने एक वीडियो बनाया और पति की हैवानिया बयां की. महिला ने आरोप लगाय कि केवल बेटियों को जन्म देने के लिए उसका पति उसे रोज पीटता था. इस वीडियो के वायरल होने के बाद समाज में इस कलंक के बारे में लोग तीखी प्रतिक्रिया दे रहे हैं.

महिला का भावुक कर देने वाला वीडियो

वायरल हो रहे वीडियो में 30 साल की मंदीप कौर ने कहती दिखाई दे रही हैं कि मैंने यह सब बर्दाश्त किया, इस उम्मीद में कि वह एक दिन अपने तरीके बदल लेगा. छह और चार साल की दो बेटियों की मां बार-बार रोते हुए कहती हैं.. आठ साल हो गए हैं, अब मैं रोज मार-पीट नहीं कर सकती. पंजाबी में बोलते हुए, वह अपने पति और ससुराल वालों पर आत्महत्या करने के लिए मजबूर करने का आरोप लगाती हैं. उन्होंने कहा, ‘पिताजी, मैं मरने वाला हूं, कृपया मुझे क्षमा करें.’

महिला के पिता ने सुनाया दर्द

महिला के पिता जसपाल सिंह ने अमेरिका में रहने वाले पति और भारत में रह रहे बेटी के ससुरालियों पर आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज कराया है. उन्होंने कहा कि हमारे रिश्तेदार न्यूयॉर्क में पुलिस के साथ मामले को आगे बढ़ा रहे हैं. हम चाहते हैं कि हमारी पोतियां अब सुरक्षित रहें. वे अभी भी अपने पिता के साथ हैं.

2015 में हुई थी शादी

यूपी के बिजनौर की रहने वाली मंदीप कौर और रंजोधबीर सिंह संधू की शादी 2015 में तय हुई थी. पति या उसके परिवार की ओर से अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है. बिजनौर में कौर के परिवार ने कहा कि उन्हें उम्मीद थी कि किसी दिन दुर्व्यवहार खत्म हो जाएगा. पिता ने कहा कि हमने एक बार हस्तक्षेप किया और यहां तक ​​कि न्यूयॉर्क में पुलिस के पास भी गए. लेकिन उसने हमें पीछे हटने के लिए कहा और उसके साथ सुलह कर ली. अब परिवार ने शव को भारत लाने के लिए सरकार से मदद मांगी है.

 

‘द कौर मूवमेंट’ ने उठाई आवाज

वीडियो को द कौर मूवमेंट द्वारा इंस्टाग्राम पर साझा शेयर किया गया है. ये संगठन सिख समुदाय पर ध्यान केंद्रित करते हुए यौन और घरेलू शोषण पीड़ितों के लिए काम करता है. क्लिप्स को ट्विटर पर फेसबुक पर भी कई लोगों द्वारा साझा किया गया है.

Check Also

पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस ने एक अजीबगरीब आदेश में केबिन क्रू को अंडरगारमेंट्स पहनने के लिए कहा

हाल ही में एक पाकिस्तानी यात्री ने विमान की खिड़की को तोड़ने की कोशिश की। …