Sunday , September 29 2024

सांप्रदायिक हिंसा पर पीएम मोदी बोले- कुछ पार्टियों का इकोसिस्टम देश को मुख्य मुद्दों से भटकाने में लगा है

नई दिल्ली। राजस्थान के जयपुर में बीजेपी के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक हो रही है. जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी नेताओं को संबोधित किया. पीएम मोदी ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी थी, जिसमें उन्होंने बताया था कि, वो 10 बजे पदाधिकारियों की इस बैठक में शामिल होकर अपने विचार साझा करेंगे. बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि, हमें देश के सामने आने वाली चुनौतियों को पूरा करना है.

लालू यादव के 17 ठिकानों पर आखिर सीबीआई ने क्यों की छापेमारी? जानिए सबकुछ

हालांकि पीएम मोदी खुद जयपुर नहीं गए हैं, उन्होंने इस बैठक में वर्चुअल तरीके से हिस्सा लिया. बीजेपी पदाधिकारियों की इस बैठक में बीजेपी के तमाम बड़े नेता पहुंचे हैं, जिनमें राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी शामिल हैं. नड्डा ने दीप प्रज्वलित कर इस बैठक की शुरुआत की. मंच पर जेपी नड्डा के अलावा सतीश पुनिया भी मौजूद नजर आए.

गहलोत सरकार पर जमकर निशाना साधा

नड्डा ने पीएम मोदी के संबोधन से पहले गहलोत सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि, राजस्थान का नाम गहलोत सरकार के कुशासन के चलते बदनाम हो रहा है. बीजेपी ऐसी सरकारों के काम को उजागर करेगी. राजस्थान में बीजेपी का कमल खिले इसके लिए काम किया जाएगा.

लालू यादव के 17 ठिकानों पर आखिर सीबीआई ने क्यों की छापेमारी? जानिए सबकुछ

पीएम मोदी ने कहा कि, हम देख रहे हैं कि आज कुछ पार्टियों का इकोसिस्टम पूरी शक्ति से देश को मुख्य मुद्दों को भटकाने में लगा हुआ है. हमें कभी ऐसी पार्टियों के जाल में नहीं फंसना है. हमें कभी कोई शॉर्ट-कट नहीं लेना है. हमें देशहित से जुड़े जो भी बुनियादी विषय हैं, जो कोर इशू हैं उन्हीं पर आगे बढ़ना है.

दुनिया को भारत से कई उम्मीदें – पीएम मोदी

इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि, इस पार्टी के रूप और स्वरूप को जब हम देखते हैं तो गर्व तो होता ही है, लेकिन इसके निर्माण में खुद को खपाने वाले पार्टी के सभी लोगों को मैं नमन करता हूं. उन्होंने कहा कि, मेरे मन में ये कसक रह जाएगी कि मैं खुद राजस्थान नहीं पहुंच पाया. 21वीं सदी का समय भारत के लिए काफी अहम है.

सुप्रीम कोर्ट ने रोड रेज मामले में Navjot Singh Sidhu को सुनाई एक साल की जेल की सजा

दुनिया आज भारत को बहुत उम्मीदों से देख रहा है. ठीक वैसे ही भारत में भाजपा के प्रति जनता का विशेष स्नेह दिख रहा है. हमें देश के लोगों की उम्मीदों को पूरी करना है. देश के सामने जो चुनौतियां हैं, हमें देश के लोगों के साथ मिलकर हर चुनौतियों को पार करना है.

बीजेपी ने बदली लोगों की सोच – पीएम

हमारे देश में एक लंबा कालखंड ऐसा रहा जब लोगों की सोच ऐसी हो गई थी कि बस किसी तरह समय निकल जाए, न सरकार से उनको अपेक्षा थी और न ही सरकार उनके प्रति अपनी कोई जवाबदेही समझती थी, 2014 के बाद भाजपा देश को इस सोच से बाहर निकालकर लाई है. मैं देश के उज्ज्वल भविष्य को भली भांति देख रहा हूं. जब मैं आत्मविश्वास से भरे हुए देश के युवाओं को देखता हूं, कुछ कर गुजरने के हौसले के साथ आगे बढ़ती हुई बहन-बेटियों को देखता हूं तो मेरा आत्मविश्वास भी कई गुना बढ़ जाता है.

दिल्ली की ‘योगशाला योजना’ नागरिकों को फ्री में देगी योगा क्लास, जानें डिटेल और ऑनलाइन आवेदन का तरीका

‘तय करना है अगले 25 सालों का लक्ष्य’

पीएम मोदी ने कहा कि, देश की जनता की ये आशा-आकांक्षा हमारा दायित्व बहुत बढ़ा देती है. आजादी के इस अमृत काम में देश अपने लिए अगले 25 वर्षों के लक्ष्य तय कर रहा है. भाजपा के लिए ये समय है, अगले 25 वर्षों के लक्ष्यों को तय करने का, उनके लिए निरंतर काम करने का. हमारा दर्शन है पंडित दीनदयाल उपाध्याय का एकात्म मानववाद और अंत्योदय. हमारा चिंतन है डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी की सांस्कृतिक राष्ट्रनीति. हमारा मंत्र है ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास’.

Check Also

‘सब कुछ हवा में है’, दिल्ली में एयर पॉल्यूशन पर भड़का सुप्रीम कोर्ट, CAQM को लगाई फटकार

Delhi Air Pollution : सर्दियों में दिल्ली के पड़ोसी राज्यों में पराली जलाने से यहां …