Monday , May 20 2024

कुमारी शैलजा का इस्तीफा मंजूर, उदयभान को मिली हरियाणा कांग्रेस की कमान, 4 कार्यकारी अध्यक्ष भी बनाए गए

नई दिल्ली। कांग्रेस ने हरियाणा में बड़ा बदलाव किया है. कांग्रेस की वरिष्ठ नेता ने हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष कुमारी शैलजा का इस्तीफा पार्टी ने मंजूर कर लिया है. पार्टी ने दलित नेता उदयभान को हरियाणा कांग्रेस का नया अध्यक्ष बनाया है.

कासगंज पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई : शराब माफिया की 1.35 करोड़ की संपत्ति जब्त

इसके अलावा चार कार्यकारी अध्यक्ष भी बनाए गए हैं. जिन्हें पार्टी ने कार्यकारी अध्यक्ष बनाया है, वे हैं श्रुति चौधरी, राम किशन गुज्जर, जीतेंद्र कुमार भारद्धाज और सुरेश गुप्ता.

पिछले दिनों कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने हरियाणा के पार्टी नेताओं से मुलाकात की थी. उन्होंने नेताओं से साथ मिलकर काम करने को कहा था. हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कुमारी शैलजा को हटाकर अपने बेटे दीपेंद्र हुड्डा को कमान सौंपे जाने की वकालत की थी.

आगरा महानगर के प्रशिक्षण वर्ग कार्यक्रम में संगठन मंत्री सुनील बंसल हुए शामिल

सोमवार को हरियाणा कांग्रेस के प्रभारी विवेक बंसल ने पार्टी चीफ सोनिया गांधी के साथ 10 जनपथ पर बैठक की थी. खास बात है कि हरियाणा विधानसभा चुनाव को देखते हुए पार्टी पहले ही नेतृत्व में बदलाव की तैयारी कर रही थी क्योंकि कांग्रेस मजबूत आधार तैयार करने के लिए संगठन स्तर पर बदलाव करने की प्रक्रिया में है.

दूसरी ओर हरियाणा में आम आदमी पार्टी की बढ़ती सक्रियता के कारण भी कांग्रेस में चल रही तनातनी को खत्म करना जरूरी हो गया है. हाल ही में कांग्रेस को पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों में हार का सामना करना पड़ा था. इसके बाद कांग्रेस वर्किंग कमेटी ने संगठन में बदलाव का फैसला किया है.

मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने इग्नू के दीक्षांत समारोह को किया संबोधित, प्रौद्योगिकी का लाभ उठाने का आग्रह

Check Also

त्रिपुरा से सोने की तस्करी को बीएसएफ ने किया नाकाम

त्रिपुरा राज्य में सीमा पार तस्करी के खतरे के खिलाफ लड़ाई में, सीमा सुरक्षा बल …