Monday , May 27 2024

महंगाई-रोजगार को लेकर राहुल गांधी ने बोला हमला : न्यू इंडिया का न्यू नारा, हर-घर बेरोज़गारी, घर-घर बेरोज़गारी,

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता और केरल के वायनाड से सांसद राहुल गांधी लगातार महंगाई और रोजगार के मुद्दे पर केन्द्र पर निशाना साधते रहते हैं. उन्होंने एक बार फिर से न्यू इंडिया पर तंज कसते हुए बेरोजगारी को लेकर केन्द्र सरकार पर बड़ा हमला बोला है.

मोदी सरकार के 8 साल पूरे होने पर जश्न मनाएगी भाजपा, मई में देशभर में होंगे कई आयोजन

राहुल गांधी ने मंगलवार को ट्वीट करते हुए कहा, ‘न्यू इंडिया का न्यू नारा- हर घर बेरोजगारी, घर-घर बेरोजगारी.’ इस ट्वीट में राहुल ने आगे लिखा- ’75 सालों में मोदी जी देश के पहले ऐसे प्रधानमंत्री हैं जिनके ‘Masterstrokes’ से 45 करोड़ से ज़्यादा लोग नौकरी पाने की उम्मीद ही छोड़ चुके हैं.’

बेरोजगारी और महंगाई से लोग बेहाल

वहीं दूसरी तरफ, कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने भी बेरोजगारी और महंगाई को लेकर केन्द्र पर हमला बोला. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा- ‘मोदी सरकार में लोगों के रोज़ी-रोज़गार ही नहीं छीने, करोड़ों उम्मीदों ने भी दम तोड़ दिया. 90 करोड़ में से 45 करोड़ लोगों ने थक-हार कर नौकरी की तलाश ही छोड़ दी. ‘आधी आबादी’ की अर्थव्यवस्था में भागीदारी 18% रह गयी है. अमृतकाल में देश, बेरोजगारी और महंगाई का विष पीने को मजबूर है.’

गुरुग्राम में 30-35 एकड़ में फैले कूड़े का ढेर में लगी भीषण आग : एक महिला समेत दो लोगों के शव बरामद

इससे पहले, राहुल ने मुद्रास्फीति दर और घटते फिक्स्ड डिपॉजिट या एफडी ब्याज दर को बताते हुए कहा था कि पीएम मोदी के ‘मास्टरस्ट्रोक’ ने आपकी मेहनत की कमाई को ध्वस्त कर दिया है. उन्होंने कहा था- मु्द्रास्फीति दर 6.95 फीसदी हो गया है, जबकि एफडी ब्जाज दर घटकर 5 फीसदी पर पहुंच गया है. अपने बैंक खातों में 15 लाख जमा करना भूल जाइए, पीएम मोदी के ‘मास्टरस्ट्रोक’ ने आपकी मेहनत की कमाई को ध्वस्त कर दिया है.

राहुल गांधी बोले- ये जनधन लूट योजना

राहुल गांधी ने ट्वीट में बताया कि, साल 2022 में दो लाख रुपये फिक्स करने पर 11,437 रुपये मिलते हैं, जबकि साल 2012 में इससे कहीं ज्यादा 19,152 रुपये मिलते थे. राहुल गांधी ने इसे जनधन लूट योजना बताया है.

बढ़ते कोरोना मामलों के बीच AIIMS में दो प्राइवेट वार्ड किए गए रिजर्व, हेल्थ एक्सपर्ट्स बोले- कर्फ्यू लगाए सरकार

मोदी सरकार पर साधा निशाना

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती शोभायात्रा में हिंसा के बाद वहां अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलाने की कार्रवाई को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा था. उन्होंने ट्वीट के जरिए कहा था, “ये लोग संवैधानिक मूल्यों को विध्वंस कर रहे हैं. यह गरीबों और अल्पसंख्यकों को सरकार की तरफ प्रायोजित रूप से निशाना बनाया जा रहा है. बीजेपी को इसके बजाय उनके दिलों में नफरत को दूर करना चाहिए.”

Check Also

सीडीएस अनिल चौहान ने बेंगलुरु में IAF मुख्यालय में प्रशिक्षण कमान का किया दौरा

पीटीआई बेंगलुरु। चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल अनिल चौहान ने शुक्रवार को मुख्यालय वाले …