Thursday , May 23 2024

Coronavirus Cases : देश में फिर पैर पसारने लगा कोरोना, 2,527 नए केस आए सामने

नई दिल्ली। देश में एक बार फिर से कोरोना पैर पसारने लगा है. पिछले 24 घंटे में 2527 नए केस दर्ज किए गए हैं. इन केसों को मिलाकर अब तक देश में 15079 कोरोना मरीज हो गए हैं.

J&K Terror Attack: बम धमाके के बा ताबड़तोड़ फायरिंग, सुंजवां में CISF जवानों की बस पर आतंकी हमले का वीडियो आया सामने

स्वास्थ्य मंत्रालय ने जो आकंड़े जारी किए हैं उसके मुताबिक, कोरोना से एक दिन में 33 लोगों की मौत भी हो चुकी है. जिसके बाद मृतकों का आंकड़ा 5,22,149 तक पहुंच गया है. इसके अलावा 1656 मरीजों को कोरोना से मुक्ति भी मिली है.

ढाई महीनों में कोरोना के मामले सबसे ज्यादा

अगर बात दिल्ली की करें तो यहां मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. शुक्रवार को ही एक हजार से ज्यादा केस सामने आए थे. दिल्ली में दो से ढाई महीनों में कोरोना के मामले सबसे ज्यादा हो गए हैं. एक दिन में 1042 केस दिल्ली में दर्ज किए गए हैं. 10 फरवरी के बाद से देश में सबसे ज्यादा मरीज दिल्ली में ही मिले हैं. केसों की बढ़ती संख्या को देखते हुए दिल्ली में मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है.

31 करोड़ से अधिक कोविड डोज का सुरक्षा कवच प्रदान करने वाला देश का प्रथम राज्य बना यूपी

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार देश में सबसे ज्यादा एक्टिव केस दिल्ली में 3253 हैं. उसके बाद केरल में 2613, कर्नाटक में 1637, हरियाणा में 1632, उत्तर प्रदेश में 1044. जनसंख्या के हिसाब से देखा जाए तो उत्तर प्रदेश सबसे बड़ा राज्य है और यहां पर एक्टिव केस दूसरे राज्यों से सबसे कम हैं.

Check Also

उत्तर से लेकर दक्षिण भारत तक लू का कहर

देश की राजधानी दिल्‍ली और एनसीआर समेत पंजाब और राजस्‍थान के कुछ हिस्‍सों में भीषण …