Monday , May 27 2024

महाराष्ट्र की सियासत में खींचतान : शरद पवार बोले- कांग्रेस के बिना संभव ही नहीं है थर्ड फ्रंट

मुंबई। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने आज मुंबई में अपनी प्रेस कांन्फ्रेंस की है. इस प्रेस कान्फ्रेंस में एनसीपी के पूर्व सांसद माजिद मेमन और एनसीपी चीफ शरद पवार मौजूद थे. इस दौरान एनसीपी चीफ ने देश में तीसरे फ्रंट को लेकर बड़ा बयान दिया है. पवार ने कांग्रेस के बिना थर्ड़ फ्रंट की कल्पना से इंकार कर दिया. उन्होंने कहा कि देश में बिना कांग्रेस के थर्ड फ्रंट की कल्पना करना संभव नहीं है.

कर्नाटक के स्कूलों में मिड डे मील में मिलेगा अंडा! बीजेपी सरकार के फैसले का विपक्ष कर रहा विरोध

महाराष्ट्र की सियासत में खींचतान

इन दिनों महाराष्ट्र की सियासत में खींचतान मंची हुई है. हाल ही में एनसीपी प्रमुख शरद पवार के घर पर हमले की कोशिश की गई थी. हालांकि मुंबई पुलिस का कहना है कि इस मामले में अब तक 15 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. जिनमें से 109 लोगों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. इस हमले से जुड़े मामले में एक पत्रकार को भी गिरफ्तार किया गया है.

एमएसआरटीसी के कर्मचारी कर रहे थे हड़ताल

बता दें कि बीते दिनों महाराष्ट्र राज्य सड़क परिवहन निगम (MSRTC) के हड़ताल कर रहे कर्मचारियों के एक समूह ने मुंबई में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के प्रमुख शरद पवार के आवास सिल्वर ओक पर हमला किया था, और उन पर राज्य सरकार द्वारा उनकी मांगों को पूरा करने में रोड़ा बनने का आरोप लगाया था.

यूपी में काबू में कोरोना : 85.63% लोगों ने ली वैक्सीन की दोनों खुराक, सीएम योगी ने टीम-9 को दिए निर्देश

इस घटना में सौ से अधिक प्रदर्शनकारी बैरिकेड्स तोड़कर, बोतलें और जूते फेंककर शरद पवार के बंगले के अंदर घुसने की कोशिश करते हुए गेट के अंदर आ गए थे. इस मौके पर एनसीपी प्रमुख की बेटी और लोकसभा सांसद सुप्रिया सुले ने प्रदर्शनकारियों को शांत करने की कोशिश की और शांति की अपील करते हुए उन्हें मनाने की भी कोशिश की थी.

सीएम ठाकरे ने की थी निंदा

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने इस घटना की निंदा करते हुए कहा कि नेताओं और उनके परिवारों को इस तरह निशाना बनाना गलत है. उन्होंने यह भी कहा कि मैंने गृह मंत्री से हमले के साजिशकर्ताओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने को कहा है. सीएम ने यह भी कही कि किसी को भी कानून अपने हाथ में नहीं लेना चाहिए.

जालियांवाला बाग हत्याकांड की 103 वीं बरसी : PM मोदी और CM योगी ने शहीदों को नमन कर दी श्रद्धांजलि

Check Also

विदेश मंत्री के बयान पर कर्नाटक के गृह मंत्री ने दी प्रतिक्रिया

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने खुलासा किया कि विदेश मंत्रालय (एमईए) को 21 मई को …