Monday , May 20 2024

गोरखपुर में सीएम योगी ने की विकास कार्यों की समीक्षा : अधिकारियों को दिए कार्य पूरा करने के निर्देश

गोरखपुर। तीन दिवसीय गोरखपुर दौरे पर आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखनाथ मंदिर में अधिकारियों के साथ बैठक कर विकास परियोजनाओं के प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने स्पष्ट निर्देश दिया कि जल निकासी की व्यवस्था पूरी कर लें। किसी भी दशा में इस बार पानी नहीं भरना चाहिए।

सस्ती हो गई कोरोना की वैक्सीन, कोवैक्सीन और कोविशील्ड की नई कीमत जानें ?

30 जून तक पूरे किए जाएं स्थायी कार्य

मुख्यमंत्री ने कहा कि, नाले एवं नालियों की सफाई व मरम्मत का काम मिशन मोड पर करते हुए 15 जून तक पूरा हो जाना चाहिए। जो स्थायी काम हैं, वो 30 जून तक पूरे किए जाएं।

आयुष विश्वविद्यालय के निर्माण कार्य की प्रगति की समीक्षा

मुख्यमंत्री ने आयुष विश्वविद्यालय के निर्माण कार्य की प्रगति की समीक्षा करते हुए कहा कि, हर हाल में जून तक मिट्टी भराई का काम पूरा कर लिया जाए। कार्य की गुणवत्ता का ध्यान रखा जाए। यदि शिकायत आएगी तो उत्तरदायित्व निर्धारित किया जाएगा।

Lucknow : मुख्यमंत्री कार्यालय का आधिकारिक ट्विटर अकाउंट हैक करने की कोशिश

उन्होंने सेतु निगम की ओर से नकहा में बनाए जा रहे रोड ओवरब्रिज की प्रगति की समीक्षा करते हुए कहा कि जल्द से जल्द निर्माण पूरा किया जाए। मुख्यमंत्री ने गोड़धोइया नाला की सफाई युद्धस्तर पर करने का निर्देश दिया।

नालों की निर्माण जल्द पूरा करने को कहा

उन्होंने देवरिया रोड पर वसुंधरा मोड़ से तुर्रा नाले तक निर्माणाधीन आरसीसी नाला एवं महादेवपुरम से रामगढ़ताल तक बन रहे नाला की प्रगति के बारे में जानकारी ली। मुख्यमंत्री को बताया गया कि, नालों की निर्माण जल्द पूरा करने को कहा गया है। ठीकेदारों को कारण बताओ नोटिस भी जारी की गई है।

UP MLC Election 2022 Live Updates: यूपी में एमएलसी की 27 सीटों पर हो रही वोटिंग, दोपहर दो बजे तक कुल 90.42 फीसदी मतदान

मुख्यमंत्री ने सैनिक स्कूल के निर्माण की प्रगति के बारे में भी अधिकारियों से जानकारी प्राप्त की। उन्होंने कहा कि शहर में यातायात व्यवस्था को दुरुस्त किया जाए। सड़क किनारे अतिक्रमण नहीं होना चाहिए।

बरसात से पहले जल निकासी दुरुस्त करने के निर्देश

सीएम योगी ने मोहद्दीपुर-जंगल कौड़िया मार्ग पर निर्मित नाले से लिंक नालियों से जल निकासी की स्थिति जांच लेने को कहा और कोई कमी मिलने पर बरसात से पहले दुरुस्त कर लेने का निर्देश दिया।

रूस को नियंत्रित करने के लिए आज वर्ल्ड पार्लियामेंट की आवश्यकता है : CMS संस्थापक डॉ. जगदीश गांधी

बैठक में ये रहे मौजूद

बैठक में एडीजी जोन अखिल कुमार, मंडलायुक्त रवि कुमार एनजी, जिलाधिकारी विजय किरन आनंद, जीडीए उपाध्यक्ष प्रेमरंजन सिंह, नगर आयुक्त अविनाश सिंह आदि उपस्थित रहे।

Check Also

वाराणसी: आदि विश्वेश्वर की पूजा अर्चना के दाखिल अर्जेंट वाद पर सुनवाई आज

आदि विश्वेश्वर की पूजा अर्चना के लिए दाखिल अर्जेंट वाद पर रविवार यानी आज सिविल …