Tuesday , May 14 2024

भाजपा का 42वां स्थापना दिवस : सीएम योगी ने पार्टी कार्यालय में फरहाया झंडा, जानिए क्या कहा ?

लखनऊ। विश्व की सबसे बड़ी पार्टी होने का दावा करने वाली भारतीय जनता पार्टी बुधवार को अपना 42वां स्थापना दिवस मना रही है. वहीं सीएम योगी आदित्यनाथ ने स्थापना दिवस के मौके पर लखनऊ पार्टी कार्यालय में पार्टी का झंडा फरहाया.

ADG सुरक्षा विनोद कुमार ने श्रीकृष्ण जन्म स्थान और ईदगाह की सुरक्षा का किया निरीक्षण

भाजपा मुख्यालय पर भाजपा के स्थापना दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, भाजपा की यात्रा देश और दुनिया के राजनीतिक विश्लेषकों के लिए आश्चर्य का विषय है. ये यात्रा बहुत कुछ कह देती है.

ये है भारतीय जनसंघ की स्थापना का उद्देश्य

उन्होंने कहा कि, भारतीय जनसंघ की स्थापना का उद्देश्य यही था कि, हमें सत्ता की राजनीति नहीं, हमें भारत के लिए समर्पण का भाव पैदा करने वाले लोगों को एक राजनीतिक दल के रूप में आगे बढ़ाने का कार्य करना है.

CM योगी ने मंत्रियों से 1 हफ्ते में मांगा प्रैक्टिकल ऐक्‍शन प्‍लान, 100 दिन की कार्ययोजना का देखा प्रेजेंटेशन

इस कार्यक्रम में सीएम योगी आदित्यनाथ सहित दोनों उपमुख्यमंत्री केशव मौर्य और बृजेश पाठक के साथ ही प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और पार्टी पदाधिकारी अन्य नेता मौजूद हैं. स्थापना दिवस के मौके पर बीजेपी कार्यलय पहुंचकर सबसे पहले सीएम योगी ने श्यामा प्रसाद मुखर्जी, दीनदयाल उपाध्याय को नमन करके माल्यार्पण किया.

श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने कश्मीर के लिए पूरा जीवन किया समर्पित

कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए योगी ने कहा कि, डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी हमारे देश के एक ऐसे नेता थे, जिन्होंने कश्मीर के लिए अपनी पूरी जिंदगी कुर्बान कर दी थी. भारतीय जनता पार्टी की यात्रा देश और दुनिया के विश्लेषकों के लिए कौतूहल का विषय है. समर्पण और देशभक्ति का भाव किसी दूसरे दल में देखने को नहीं मिलेगा.

Foundation Day पर पीएम मोदी ने BJP कार्यकर्ताओं को दिया मंत्र, बोले- आज देश के पास नीति भी, नीयत भी

सदी की सबसे बड़ी महामारी के दौरान 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन देने का काम मोदी सरकार ने किया है. उन्होंने कहा कि बीजेपी की यात्रा बहुत कुछ कहती है. हमारी पार्टी राष्ट्र की सेवा के लिए है

अप्रैल तक मनाया जाएगा सामाजिक न्याय पखवाड़ा

योगी ने संबोधन में कहा कि, उदात्त लोकतांत्रिक और राष्ट्रीय मूल्यों के प्रति सदैव आबद्ध, विश्व के विशालतम राजनीतिक संगठन भारतीय जनता पार्टी के स्थापना दिवस की सभी प्रतिबद्ध एवं समर्पित कार्यकर्ताओं को हार्दिक बधाई और ढेरों शुभकामनाएं.

भूमाफिया व गैंगस्टर के आरोपी सपा नेता बीरबल गुजराती पर बड़ी कार्रवाई : 4 करोड़ 27 लाख से अधिक की संपत्ति कुर्क

अंत्योदय से राष्ट्रोदय के सुपथ पर गतिशील भारतीय जनता पार्टी द्वारा 7 से 20 अप्रैल 2022 तक पूरे देश में सामाजिक न्याय पखवाड़ा मनाने का निर्णय अभिनंदनीय है. निसंदेह, यह निर्धन, वंचित, शोषित, दलित और पिछड़े वर्ग के सशक्तिकरण के लिए भाजपा की प्रतिबद्धता को नई ऊर्जा प्रदान करेगा.

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के निर्देशन में भाजपा द्वारा मनाया जा रहा. सामाजिक न्याय पखवाड़ा समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति के जीवन में सकारात्मक परिवर्तन लाने में सहायक सिद्ध होगा. ऐसा मुझे विश्वास है.

शिवसेना नेता संजय राउत के खिलाफ बड़ा एक्शन, ED ने सील की करोड़ों की संपत्ति

Check Also

यूपी: 12 मुख्यमंत्रियों के साथ कल नामांकन करेंगे पीएम मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी मंगलवार यानी 14 मई को वाराणसी लोकसभा सीट से तीसरी बार नामांकन …