Saturday , May 18 2024

जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह बोले- गांवों में रात्रि विश्राम कर योजनाएं पूरी कराएं अफसर

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में जलशक्ति विभाग का जिम्मा संभालने के बाद से मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह लगभग हर दिन अधिकारियों के साथ बैठक कर कामकाज की समीक्षा कर रहे हैं। नमामि गंगे और ग्रामीण जलापूर्ति विभाग की बैठक में उन्होंने निर्देश दिया कि अधिकारी-कर्मचारी अपने काम से छवि बदलें। जिन जिलों में योजनाएं चल रही हैं, वहां गांवों में कैंप करें, रात्रि विश्राम कर निगरानी करें और समय से योजनाएं पूरी कराएं।

UP: गैंगेस्टर हनीफ की अवैध संपत्ति पर गरजा बाबा का बुलडोजर

अथक परिश्रम से विभाग की छवि को बदलना है- स्वतंत्र देव सिंह

जलशक्ति मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह ने रविवार को जल निगम सभागार में आयोजित बैठक में कहा कि, हमें अथक परिश्रम से विभाग की छवि को बदलना है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हमें हर घर नल योजना के जरिये गरीबों के घर तक स्वच्छ पेजयल पहुंचाने का सौभाग्य दिया है। इस अवसर से चूकना नहीं चाहिए। कठिन परिश्रम से कोई भी लक्ष्य हासिल किया जा सकता है।

योजनाओं वाले गांवों में कैंप

जलशक्ति मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह ने कहा कि योजनाओं की रफ्तार और गुणवत्ता में अगर किसी तरह का रोड़ा आ रहा है तो अफसर बताएं। उसका तत्काल समाधान किया जाएगा। जलशक्ति मंत्री ने निर्देशित किया कि जल्द ही अफसरों की सूची तैयार कर लें, ताकि उन्हें योजनाओं वाले गांवों में कैंप के लिए भेजा जा सके।

काशी: नेपाली के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा ने पशुपतिनाथ मंदिर में किया दर्शन पूजन, बोले- भारत अनादि काल से हमारे सुख-दुख का साथी

उन्होंने बरसात से पहले आर्सेनिक और संचारी रोगों से प्रभावित गांवों को प्राथमिकता के आधार पर लेकर स्वच्छ पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित करने पर जोर दिया। बैठक में विभाग के प्रमुख सचिव अनुराग श्रीवास्तव, अधिशासी निदेशक ग्रामीण जलापूर्ति अखंड प्रताप सिंह सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

तमाम गांवों से आई शिकायत

बुंदेलखंड और विंध्य क्षेत्र से सरकार ने हर घर नल से जल पहुंचाने की योजना शुरू की है। तमाम गांवों से ऐसी शिकायत आई है कि कुछ घरों में कनेक्शन लगने के बाद अधिकारी दूसरे गांव में काम शुरू कर देते थे। पहले वाले गांव में जो घर छूट जाते, उन्हें लगता कि उनके यहां अब कनेक्शन नहीं होगा। वह विभाग में संपर्क करते फिरते।

4 अप्रैल को योगी सरकार 2.0 का पहला जनता दरबार : सीएम सुनेंगे जनता की समस्याएं

जलशक्ति मंत्री ने निर्देश दिया है कि जिसके घर नल कनेक्शन करने जा रहे हों, उसके मोबाइल पर आडियो संदेश पहुंचे कि बधाई हो, आपके घर आज से नल से जलापूर्ति होगी।

Check Also

आज रायबरेली में एक साथ रैली करेंगे प्रियंका, राहुल, अखिलेश और सोनिया गांधी

लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करने के लिए इंडिया गठबंधन जोर शोर से चुनाव प्रचार …