Monday , May 20 2024

चैत्र नवरात्र के पहले दिन बलरामपुर के पाटेश्वरी मंदिर सीएम योगी ने की पूजा अर्चना, देवी के किये दर्शन

बलरामपुर। आज से चैत्र नवरात्र शुरू हो गए है. आज पहला दिन है. नवरात्र के पहले दिन देश भर के मंदिरों में देवी के दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ रही है.

वरिष्ठ पत्रकार बृजमोहन सिंह रघुवंशी ने CM योगी को दी चैत्र नवरात्र व भारतीय नववर्ष की शुभकामनाएं

पाटेश्वरी मंदिर में सीएम योगी ने की पूजा

इस बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी चैत्र नवरात्रि के पहले दिन शनिवार को बलरामपुर के पाटेश्वरी मंदिर पहुंचे. जहां उन्होंने देवी मां के दर्शन कर पूजा-अर्चना की भी. बता दें कि 10 अप्रैल को रामनवमी है.

इसके पहले सीएम योगी ने शुक्रवार को समीक्षा बैठक की थी. इस दौरान मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को अयोध्या में रामनवमी के भव्य समारोह आयोजित करने का निर्देश दिया. दूसरे कार्यकाल के लिए मुख्यमंत्री बनने के बाद अयोध्या के अपने पहले दौरे पर, सीएम योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को राम मंदिर स्थल का भी दौरा किया और निर्माण प्रगति की समीक्षा की.

कानून-व्यवस्था को और चुस्त-दुरूस्त बनाये के लिए पुलिस बल में नये पदों का सृजन शुरू, जानिए ACS होम अवनीश अवस्थी ने क्या कहा ?

सीएम ने अधिकारियों को सुरक्षा व्यवस्था में सुधार करने और अयोध्या को “मॉडल सिटी” में बदलने के लिए एक स्वच्छता अभियान चलाने का भी निर्देश दिया. उन्होंने हनुमान गढ़ी मंदिर और राम लला में पूजा-अर्चना और आरती करने के बाद राम मंदिर निर्माण स्थल का दौरा किया.

सीएम योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को दूसरी बार मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार अयोध्या पहुंचे. वहां उन्होंने हनुमानढ़ी और रामलला के दर्शन किए. इसके बाद सीएम ने मंडल की समीक्षा बैठक के दरमियान नगर निगम के निर्देश दिए.

अयोध्या : सीएम योगी ने हनुमानगढ़ी और रामलला का किया दर्शन, संतों से भी लिया आशीर्वाद

मुख्यमंत्री ने मठ मंदिर और धार्मिक स्थलों से टैक्स लिए जाने पर रोक लगाई. इस फैसले के बाद अब मठ मंदिर और धार्मिक स्थलों से कमर्शियल टैक्स नहीं लिए जाएंगे.

Check Also

वाराणसी: आदि विश्वेश्वर की पूजा अर्चना के दाखिल अर्जेंट वाद पर सुनवाई आज

आदि विश्वेश्वर की पूजा अर्चना के लिए दाखिल अर्जेंट वाद पर रविवार यानी आज सिविल …