Thursday , May 23 2024

CSK New Captain: एमएस धोनी का बड़ा फैसला, चेन्नई सुपर किंग्स की छोड़ी कप्तानी, रविंद्र जडेजा को सौंपी कमान

नई दिल्ली। महेंद्र सिंह धोनी ने आईपीएल 2022 शुरू होने से पहले बड़ा फैसला लिया है. उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी रविंद्र जडेजा को सौंप दी है. इस बात की जानकारी गुरुवार को चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से दी गई.

सीएम योगी की सादगी… नई गाड़ी लेने से किया इंकार, कही ये बात ?

धोनी ने अपने इस फैसले से पूरे क्रिकेट जगत को चौंका दिया है. चेन्नई ने एक बयान जारी कर कहा कि, एमएस धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स की कमान सौंपने का फैसला किया है और टीम का नेतृत्व करने के लिए रविंद्र जडेजा को चुना है.

2012 से चेन्नई सुपर किंग्स का अभिन्न अंग रहे हैं जडेजा

जडेजा 2012 से चेन्नई सुपर किंग्स का अभिन्न अंग रहे हैं, सीएसके का नेतृत्व करने वाले वे तीसरे खिलाड़ी होंगे. धोनी इस सीजन और उसके बाद भी चेन्नई सुपर किंग्स का प्रतिनिधित्व करते रहेंगे.

CM योगी आदित्यनाथ से बहन शशि सिंह की भावुक अपील, कहा- एक बार मां से आकर जरूर मिलें

महेंद्र सिंह धोनी चेन्नई के लिए सबसे सफल कप्तान साबित हुए हैं और उन्होंने अपनी कप्तानी में चार बार चेन्नई को आईपीएल का खिताब जिताया है. चेन्नई ने साल 2010, 2011, 2018 और 2021 में आईपीएल ट्रॉफी अपने नाम की थी. इसके अलावा कई बार टीम फाइनल तक भी पहुंची, लेकिन खिताब से चूक गई.

चेन्नई आईपील की सबसे दमदार टीम के तौर पर उभरी

धोनी की कप्तानी में चेन्नई आईपील की सबसे दमदार टीम के तौर पर उभरी और अब तक दबदबा कायम रखा है. देखने वाली बात होगी कि जडेजा टीम का नेतृत्व किस तरह करेंगे और टीम कैसा प्रदर्शन करेगी. जडेजा भी पिछले कई सालों से टीम के लिए काफी अहम खिलाड़ी साबित हुए हैं. इस बार वे एक नई भूमिका में नजर आएंगे.

UP: कल होगा योगी का ‘राजतिलक’, कई नए चेहरों के साथ शपथ लेंगे आदित्यनाथ, 3 कैबिनेट मंत्रियों को नुकसान?

चेन्नई के मुताबिक धोनी ने भले ही कप्तानी जडेजा को सौंप दी है, लेकिन वे टीम के साथ खिलाड़ी के तौर पर जुड़े रहेंगे. इसका फायदा निश्चित तौर पर टीम को मिलेगी.

इस सीजन के बाद आईपीएल से संन्यास ले सकते हैं धोनी

धोनी न सिर्फ कप्तानी से टीम को आगे ले जाते हैं, बल्कि एक बेहतरीन फिनिशर की भूमिका भी निभाते हैं. पिछले सीजन में उन्होंने अपनी ताबड़तोड़ पारी से टीम को फाइनल तक पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. धोनी के इस फैसले से सवाल उठता है कि क्या वे इस सीजन के बाद आईपीएल से संन्यास ले सकते हैं?

संजय बलोदी प्रखर ने उत्तराखंड में पुष्कर धामी के मुख्यमंत्री बनने पर उनकी संपूर्ण टीम को दी शुभकामनाएं

Check Also

उत्तर से लेकर दक्षिण भारत तक लू का कहर

देश की राजधानी दिल्‍ली और एनसीआर समेत पंजाब और राजस्‍थान के कुछ हिस्‍सों में भीषण …