Monday , May 27 2024

पंजाब में ‘मान सरकार’, 17वें मुख्यमंत्री के तौर पर भगवंत मान ने ली शपथ

पंजाब की राजनीति में आज से नया अध्याय शुरू हो चुका है. आम आदमी पार्टी की प्रचंड जीत के बाद भगवंत मान ने पंजाब के 17वें मुख्यमंत्री पद के तौर पर गांव खटकड़ कलां में शपथ ली. राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित ने सीएम पद की शपथ दिलाई. इसके बाद भगवंत मान ने राज्य की जनता का आभार जताया. वहीं आप के कन्‍वीनर और दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल, दिल्‍ली के उपमुख्‍यमंत्री व पंजाब आप के प्रभारी मनीष सिसोदिया भी पीली पगड़ी में समारोह में मौजूद रहे।

सीएम पद की शपथ लेने के बाद भगवंत मान ने कहा कि जो लड़ाई भगत सिंह ने लड़ी वही लड़ाई आम आदमी पार्टी लड़ रही है. सीएम मान ने कहा कि आंदोलन से खड़ी हुई पार्टी देश में बदलाव ला रही है. उन्होंने कहा कि पंजाब में स्कूल और कॉलेजों का स्तर सुधारेंगे. दिल्ली की तर्ज पर पंजाब का विकास करेंगे.

आज से ही शुरू करेंगे काम

भगवंत मान ने कहा कि हमें आज से ही काम शुरू करना है एक भी दिन हमें बरबाद नहीं करना है। हमें पंजाब के विकास के लिए काम करना है। 

शपथ ग्रहण से ठीक पहले भगवंत मान ने ट्वीट किया है- ”सूरज की सुनहरी किरण आज एक नया सवेरा लेकर आई है. शहीद भगत सिंह और बाबा साहब के सपनों को साकार करने के लिए आज पूरा पंजाब खटकड़ कलां में शपथ लेगा. शहीद भगत सिंह जी की सोच पर पहरा देने के लिए मैं उनके पैतृक गांव खटकड़ कलां के लिए रवाना हो रहा हूं.”

दुष्यंत चौटाला ने दी बधाई
हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने भगवंत मान को बधाई दी। चौटाला ने ट्वीट कर कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने पर भगवंत मान को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। विश्वास है कि आप पंजाब की जनता की उम्मीदों पर खरे उतरेंगे और प्रदेश आपके नेतृत्व में उन्नति एवं विकास के पथ पर अग्रसर होगा।

Check Also

विदेश मंत्री के बयान पर कर्नाटक के गृह मंत्री ने दी प्रतिक्रिया

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने खुलासा किया कि विदेश मंत्रालय (एमईए) को 21 मई को …