Saturday , May 18 2024

यूक्रेन में फंसे हैं भारतीय छात्र : सीएम मनोहर लाल खट्टर बोले- सभी को सुरक्षित वापस लाया जाएगा

नई दिल्ली। यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों की सुरक्षा का मुद्दा बेहद गरमाया हुआ है. हरियाणा के एक हजार से ज्यादा बच्चे अभी तक यूक्रेन से वापस नहीं आ पाए हैं.

ओपी राजभर ने किया दावा, कहा- 10 मार्च को भारतीय जनता पार्टी की विदाई तय

वहीं हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि. युद्धग्रस्त यूक्रेन में फंसे राज्य के 1,701 छात्रों में से 683 को भारत वापस लाया गया है.

सभी छात्रों को सुरक्षित वापस लाया जाएगा

उन्होंने कहा कि, सभी छात्रों को सुरक्षित वापस लाना सरकार की जिम्मेदारी है. हरियाणा सरकार इस मामले में केंद्र सरकार से मिलकर काम कर रही है. बाकी छात्रों को भी सुरक्षित वापस लाने के लिए प्रयास किये जा रहे हैं.

मऊ में अखिलेश ने कहा- हम भर्ती निकालेंगे और यूपी में युवाओं को रोजगार देंगे, भाजपा पर बोला हमला

मनोहर लाल खट्टर ने विधानसभा के बजट सत्र के दूसरे दिन राज्यपाल के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा में भाग लेने के बाद इस बारे में बात की. मनोहर लाल खट्टर ने कहा, सभी छात्रों को सुरक्षित वापस लाने के लिए प्रयास किये जा रहे हैं.

सरकार ने बनाए हुए हेल्प डेस्क

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने बताया कि गुरुवार को राज्य के नौ विद्यार्थी मुंबई हवाईअड्डे पर पहुंचे. इससे पहले हरियाणा सरकार की ओर से मुंबई में राज्य के स्टूडेंट्स की हेल्प के लिए हेल्पलाइन भी शुरू की गई है. हरियाणा सरकार ने कहना है कि वह अपने छात्रों की हर संभव मदद करेगी.

STF ने अलीगढ़ में हथियारों की फैक्ट्री का किया खुलासा : भारी मात्रा में हथियार और कारतूस बरामद

इससे पहले हरियाणा सरकार ने डेटा जारी कर बताया था कि राज्य के 1,785 बच्चे यूक्रेन में फंसे हुए हैं. हरियाणा सरकार ने दिल्ली में भी यूक्रेन से वापस लौट रहे राज्य के स्टूडेंट्स के लिए हेल्पलाइन डेस्क बनाया गया है.

Check Also

सीएम हेमंत सोरेन को फिर लगा झटका, सुप्रीम कोर्ट ने नहीं दी अंतरिम जमानत

झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को धन शोधन घोटाले के …