Monday , May 27 2024

रूसी विदेश मंत्री बोले- अगर तीसरा विश्व युद्ध हुआ तो परमाणु हथियारों का इस्तेमाल करेंगे, और ये विनाशकारी साबित होगा

नई दिल्ली। रूस और यूक्रेन के बीच जारी जंग सातवें दिन और घातक हो गया है. रूस लगातार यूक्रेन के शहरों पर हमले कर रहा है, जिसमें आम नागरिकों और सैनिकों की जानें जा रही हैं.

अखिलेश यादव बोले- हम परिवार के लोग हैं, भाजपा विश्व की सबसे झूठी पार्टी

बुधवार को भी खारकीव में रूसी हमले में 21 लोगों की मौत हो गई. इस खूनी जंग के बीच रूस के विदेश मंत्री सर्जेई लवरोव ने परमाणु हथियार और तीसरे विश्व युद्ध का ज़िक्र किया है.

परमाणु हथियारों का इस्तेमाल विनाशकारी साबित होगा

आरआईए न्यूज़ एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, रूसी विदेश मंत्री लवरोव ने कहा है कि, अगर तीसरा विश्व युद्ध होता है तो इसमें परमाणु हथियारों का इस्तेमाल हो सकता है. उन्होंने कहा है कि ऐसा होता है तो ये विनाशकारी साबित होगा.

सोनभद्र में पीएम मोदी की जनसभा : कहा- भारत का बढ़ता सामर्थ्य है कि हम यूक्रेन में फंसे नागरिकों के लिए अभियान चला रहे हैं

लवरोव ने अपने बयान में कहा कि पिछले हफ्ते रशिया ने यूक्रेन के खिलाफ स्पेशल मिलिट्री ऑपरेशन शुरू किया. उन्होंने कहा है कि अगर यूक्रेन न्यूक्लियर हथियार हासिल कर लेता है तो रशिया के लिए ये बड़ा खतरा होगा.

दूसरे दौर की वार्ता आज

एक तरफ रूस और यूक्रेन के बीच जंग चल रही है और दूसरी तरफ आज एक बार फिर दोनों देशों के प्रतिनिधिमंडल एक साथ एक टेबल पर नज़र आएंगे. जंग के बीच शांति कैसे स्थापित होगी इसको लेकर देनों देशों की बाच चर्चा होगी. इससे पहले 28 मार्च को दोनों देशों के बीच यूक्रेन-बेलारूस बॉर्डर पर बैठक हुई थी. हालांकि उस बैठक का कोई नतीजा नहीं निकला था.

यूक्रेन में तिरंगा बना ढाल : भारतीयों के साथ पाकिस्तान और तुर्की के छात्रों ने पार किया चेकपॉइंट

रूस यूक्रेन को मिटाना चाहता है- ज़ेलेंस्की

यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर ज़ेलेंस्की ने युद्ध के सातवें दिन रूस पर बड़ा आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि रूस यूक्रेन, यूक्रेन का इतिहास और इसके लोगों को खत्म करना चाहता है. उन्होंने ये आरोप एक वीडियो जारी कर लगाए हैं. ज़ेलेंस्की लगातार रूस से हमला रोकने की मांग कर रहे हैं.

Check Also

विदेश मंत्री के बयान पर कर्नाटक के गृह मंत्री ने दी प्रतिक्रिया

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने खुलासा किया कि विदेश मंत्रालय (एमईए) को 21 मई को …