Thursday , May 23 2024

तुलसीपुर व बलरामपुर विधानसभा क्षेत्र में मुख्यमंत्री की चुनावी जनसभा, सीएम योगी ने विपक्ष पर बोला हमला

लखनऊ/बलरामपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, बलरामपुर में जो काम चालीस साल से अटके पड़े थे, उसे हमनें चार साल में कर दिखाया है। सरयू नहर राष्ट्रीय परियोजना इसका प्रमाण है। आज यहां सड़क, बिजली, स्कूल, कॉलेज, पॉलिटेक्निक जैसी परियोजनाओं के साथ मेडिकल कॉलेज भी बन रहा है। दमदार सरकार का साथ पाकर बलरामपुर विकास की नई बुलंदियों को छू रहा है।

UP Election : बागियों ने बढ़ाई BSP की मुसीबत, क्या समाजवादी पार्टी को होगा फायदा?

चुनावी जनसभाओं को किया संबोधित

सीएम योगी मंगलवार को तुलसीपुर के स्वतंत्र भारत इंटर कॉलेज मैदान में तुलसीपुर विधानसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी कैलाशनाथ शुक्ला व गैसड़ी के प्रत्याशी शैलेश सिंह शैलू तथा बलरामपुर के श्रीदत्तगंज में बलरामपुर सुरक्षित सीट से प्रत्याशी पलटू राम व उतरौला के प्रत्याशी रामप्रताप वर्मा के पक्ष में चुनावी जनसभाओं को संबोधित कर रहे थे। भाजपा के ये चारो प्रत्याशी वर्तमान में विधायक हैं और सीएम योगी इनके पक्ष में जोरदार माहौल बना गए।

भाजपा सरकार में हुए विकास कार्यों की चर्चा

मुख्यमंत्री ने कहा कि, चार दशक तक लंबित रही सरयू नहर राष्ट्रीय परियोजना के पूर्ण होने से बलरामपुर के खेत और उपजाऊ हो गए हैं। यहां की जमीनों की कीमत बढ़ने लगी है। उन्होंने विकास कार्यों की चर्चा करते हुए कहा कि पहले गोंडा से तुलसीपुर आने में तीन घण्टे लग जाते थे लेकिन अच्छी सड़कें बन जाने से अब महज 45 मिनट लगते हैं।

दिल्ली सरकार ने किसान आंदोलन से जुड़े 17 FIR को वापस लेने की दी मंज़ूरी

विपक्ष पर बोला हमला

विकास कार्यों की श्रृंखला देख विपक्षी परेशान हैं। सपा के शासन में विकास सिर्फ कब्रिस्तानों की चहारदीवारी तक ही था जबकि आज यह हरेक क्षेत्र के साथ जन कल्याण की योजनाओं के रूप में भी भरपूर दिखता है। उन्होंने कहा कि हमारे बुलडोजर से माफिया और पेशेवर अपराधियों को संरक्षण देने वाले परेशान हैं। क्योंकि यह बुलडोजर सड़क भी बना रहा है और माफिया की छाती पर चढ़कर प्रदेश की जनता की सुरक्षा भी कर रहा है।

’विपक्ष की संवेदना आतंकियों व माफियाओं के प्रति’

सीएम योगी ने कहा कि विपक्ष के लोगों की संवेदना आतंकियों व माफियाओं के प्रति है। जबकि भाजपा की संवेदना विकास व गरीबों के प्रति। उन्होंने कहा कि सपा-बसपा की सरकारों में हर महीने दंगे होते थे लेकिन पांच साल में भाजपा की सरकार में एक भी दंगा नहीं हुआ। अब दंगाइयों को पता है कि दंगा किया तो चौराहों पर पोस्टर लगा जाएंगे, वसूली शुरू हो जाएगी। विपक्ष के लोग परेशान हैं कि दूसरी बार बीजेपी की सरकार बनने पर बचे खुचे जो दंगाई-माफिया बिलबिला रहे हैं, उनका क्या होगा। उन्होंने कहा कि पहले विकास का पैसा सपा-बसपा के लोग हड़प जाते थे लेकिन अब यह जनता के हित में पारदर्शी तरीके से खर्च होता है।

Russia Ukraine War: यूक्रेन के खारकीव में गोलाबारी, एक भारतीय छात्र की मौत

’यहीं रोककर भागने वालों की गर्मी शांत करेंगे’

मुख्यमंत्री ने कहा कि चुनाव परिणाम का रुझान देखकर विपक्ष के नेता 10 मार्च के बाद इंग्लैंड, आस्ट्रेलिया भागने की तैयारी कर रहे हैं। जो वहां नहीं जा पाएंगे वह नेपाल भागने की फिराक में हैं। हमनें भी नेपाल बॉर्डर पर पेट्रोलिंग बढ़ा दी है। भागने वालों की गर्मी यहीं रोककर शांत करेंगे।

’पहले बिजली की जाति होती थी, मजहब होता था’

बिजली आपूर्ति को लेकर मुख्यमंत्री ने जनता से पूछा कि 2017 के पहले भी क्या आपको बिजली मिलती थी। न में जवाब मिलने पर उन्होंने कहा, अब तो मिलती है ना। लोगों ने तालियों की गड़गड़ाहट के साथ हामी भरी। सीएम योगी ने कहा कि पहले बिजली की भी जाति होती थी, मजहब होता था। भाजपा सरकार में सबको बिजली मिल रही है, पर्याप्त बिजली मिल रही है।

दिल्ली सरकार ने किसान आंदोलन से जुड़े 17 FIR को वापस लेने की दी मंज़ूरी

’दो करोड़ नौजवानों को देंगे मुफ्त स्मार्टफोन व टैबलेट’

सीएम योगी न पांच वर्ष में जनकल्याण के कार्यों का उल्लेख करने के साथ ही आने वाले समय की योजनाओं को भी जनता के साथ साझा किया। उन्होंने कहा कि अभी हम प्रदेश के एक करोड़ नौजवानों को मुफ्त में स्मार्टफोन व टैबलेट दे रहे हैं। सपा ने इसकी शिकायत चुनाव आयोग में की तो हमने यह तय किया है कि आने वाले समय में यह संख्या बढ़ाकर दो करोड़ करेंगे। इसके साथ ही डिजिटल एसेस मुफ्त देंगे ताकि पढ़ाई के लिए नौजवानों पर कोई अतिरिक्त आर्थिक बोझ ना पड़े।

सीएम योगी ने किए ये वादे

भाजपा सरकार आने वाले पांच वर्षों में उत्तर प्रदेश के हर परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी, रोजगार या स्वतः रोजगार से जोड़ने जा रही है। उन्होंने कहा कि सरकार 60 वर्ष से अधिक उम्र की महिलाओं को परिवहन निगम की बसों में मुफ्त यात्रा की सुविधा दी जाएगी। आने वाले पांच सालों में किसान के ट्यूबेल की बिजली निशुल्क होगी।

महाशिवरात्रि की धूम : पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और राहुल गांधी ने देशवासियों को दी शुभकामनाएं

वृद्धा, दिव्यांग व निराश्रित महिला पेंशन की राशि बढेगी

गरीब कन्याओं की शादी के लिए दिया जाने वाला अनुदान 51 हजार से बढ़ाकर एक लाख रुपये किया जाएगा। बेटी की पढ़ाई के लिए अभी तक 15000 रुपये देते थे, इसे भी बढ़ाकर 25000 किया जाएगा। बेटियों की पढ़ाई में और सुविधा हो, इसके लिए कॉलेज जाने वाली मेधावी बेटियों को मुफ्त में स्कूटी देंगे। वृद्धा, दिव्यांग व निराश्रित महिला पेंशन की राशि 12 हजार से बढ़ाकर 18 हजार रुपया सालाना करेंगे।

’होली और दिवाली पर मुफ्त देंगे रसोई गैस’

मुख्यमंत्री ने कोरोना संक्रमण से शुरू मुफ्त राशन व्यवस्था को लेकर जनता से सवाल किया तो सभी ने समवेत स्वर में कहा कि हर माह मुफ्त डबल राशन मिल रहा है। साथ ही खाद्य तेल, दाल, नमक और चीनी भी मुफ्त मिल रही है इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि यह तो झलक मात्र है। 10 मार्च के बाद हम होली और दिवाली पर उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को मुफ्त रसोई गैस भी देंगे।

यूक्रेन से लौटे भारतीय छात्रों ने बयां की हकीकत, कहा- दो डिग्री तापमान में रोमानिया बॉर्डर तक 10 किमी चलना पड़ा

’सपा सरकार रहती तो ब्लैक में बिकती कोरोना वैक्सीन’

सीएम ने कहां की कोरोना वैश्विक महामारी है। दुनिया में लाखों लोगों की जान चली गई है। पीएम मोदी के मार्गदर्शन में हमने इस पर प्रभावी नियंत्रण पाया है। प्रधानमंत्री ने सबको मुफ्त जांच, मुफ्त इलाज व मुक्त वैक्सीन की सुविधा दी है उन्होंने सवाल किया कि क्या समाजवादी पार्टी में भी मुफ्त में वैक्सीन मिल पाती? जनता ने एक स्वर में कहा नहीं। इस पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार होती तो वैक्सीन को ब्लैक कर दिया जाता।

Check Also

काशी में 1200 छात्र-छात्राओं ने बनाई मानव श्रृंखला

लोकसभा चुनाव को लेकर छात्र- छात्राओं ने मतदाताओं को मतदान के लिए जागरूक करने के …