Monday , May 20 2024

रूस-यूक्रेन जंग के बीच भारतीयों को राहत : बिना वीजा पार कर सकेंगे पोलैंड बॉर्डर

नई दिल्ली। रूस और यूक्रेन के बीच जंग जारी है. कई भारतीय युद्धग्रस्त यूक्रेन में फंसे हुए हैं. अब तक 6 फ्लाइट्स भारतीयों को लेकर भारत लौट आई हैं. यूक्रेन में फंसे भारतीयों को सड़क के रास्ते पोलैंड, हंगरी और रोमानिया लाया जा रहा है और वहां से भारत भेजा जा रहा है.

कवि सम्मेलन का समापन : राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने कोरोनाकाल में विशेष कार्य करने वालों को किया पुरस्कृत

करीब 2 लाख लोग बॉर्डर पार कर पोलैंड आए

इस बीच भारत में पोलैंड के राजदूत ने कई अहम जानकारियां साझा की हैं. उन्होंने बताया कि, करीब 2 लाख लोग बॉर्डर पार कर पोलैंड आए हैं, जिसमें भारतीय छात्र भी हैं. उन्होंने बताया कि बॉर्डर पॉइंट्स पर काफी भीड़ है लेकिन हम हर किसी का स्वागत कर रहे हैं.

बिना वीजा के भारतीय नागरिक पोलैंड बॉर्डर आ सकते हैं

रूस-यूक्रेन की जंग के बीच भारत में पोलैंड के राजदूत एडम बुराकोव्स्की ने बताया कि भारतीय छात्रों के लिए स्पेशल फ्लाइट्स होंगी. पोलैंड मदद कर रहा है और भारत के हाई लेवल डेलिगेशन की अपने नागरिकों को निकालने में भी मदद करेगा. बिना किसी वीजा के भारतीय नागरिक पोलैंड बॉर्डर आ सकते हैं.

UP Election : अंबेडकरनगर में अखिलेश यादव ने सरकार पर बोला हमला, जनता से किए ये बड़े वादे

उन्होंने आगे कहा, हम यूक्रेन के समर्थन में हैं और उसे सभी तरह की मदद देने के साथ-साथ हथियार भी मुहैया कराएंगे. पूरे यूरोपियन यूनियन का एयरस्पेस रूस के विमानों के लिए बंद हैं, जिसमें प्राइवेट जेट्स भी शामिल हैं. रूस पर जापान, अमेरिका और अन्य देशों ने प्रतिबंध लगाए हैं.

Russia Ukraine War: यूक्रेन का बड़ा दावा- दुश्मनों के 29 लड़ाकू विमान और 191 टैंक को किया बर्बाद

Check Also

एफएसएसएआई की चेतावनी, फलों को पकाने के लिए ‘कैल्शियम कार्बाइड’ का न करें उपयोग

देश के खाद्य सुरक्षा नियामक एफएसएसएआई ने खाद्य व्यवसाय से जुड़े कारोबारियों को सख्त चेतावनी …