Friday , May 24 2024

Russia Ukraine War: यूक्रेन का बड़ा दावा- दुश्मनों के 29 लड़ाकू विमान और 191 टैंक को किया बर्बाद

Ukraine- Russia Crisis: रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध का आज पांचवा दिन है. यह दिन जैसे-जैसे आगे बढ़ रहा है, वैसे-वैसे यूक्रेन में स्थिति बिगड़ती जा रही है. दुकानों में राशन नहीं है, एटीएम में कैश नहीं है, लोगों को खाने-पीने में दिक्कत हो रही है. वहां फंसे लोग मदद मांग रहे हैं.

UP Election : अंबेडकरनगर में अखिलेश यादव ने सरकार पर बोला हमला, जनता से किए ये बड़े वादे

जंग के बीच दोनों देश सुलह का रास्ता अपना सकते हैं

इसी बीच थोड़ी देर में यूक्रेन और रूस बेलारूस में बातचीत करने वाले हैं. उम्मीद जताई जा रही है कि, जंग के बीच दोनों देश सुलह का रास्ता अपना सकते हैं. ताकी यूक्रेन को और नुकसान नहीं झेलना पड़े. इस बीच यूक्रेन की रक्षा मंत्रालय ने दावा किया है कि, पिछले 4 दिन में इस युद्ध से रूस को भी काफी नुकसान हुआ है.

29 विमान, 29 हेलीकॉप्टर नष्ट

उन्होंने दावा किया कि युद्ध के दौरान यूक्रेन की सेना ने दुश्मन के 29 विमान, 29 हेलीकॉप्टर, 191 टैंक, 74 तोप, 816 बख्तरबंद लड़ाकू वाहन, 1 सैम बुक, जहाज / नावें 2, 5 वायु रक्षा प्रणाली नष्ट हुए हैं.

कवि सम्मेलन का समापन : राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने कोरोनाकाल में विशेष कार्य करने वालों को किया पुरस्कृत

यूक्रेन ने दावा किया है कि, अबतक रूस के हमले में अबतक 116 बच्चों समेत 1684 लोग घायल हुए हैं. हालांकि मंत्रालय की ओर से नहीं बताया गया कि अबतक कितने सैनिक मारे गए हैं.

भारत ने की बैठक

इस बीच भारत के पीएम ने भी यूक्रेन से अपने लोगों को निकालने के लिए हाई लेवल बैठक बुलाई. सूत्रों के मुताबिक केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी, ज्योतिरादित्य सिंधिया, किरेन रिजिजू और पूर्व थलसेना अध्यक्ष वीके सिंह यूक्रेन के पड़ोसी देशों में जाएंगे ताकि वहां फंसे छात्रों के बचाव कार्य में मदद की जा सके. ये मंत्री भारत के विशेष दूत के रूप में जा रहे हैं.

सीएम योगी का विपक्ष पर हमला, कहा- सपा की संवेदना आतंकवादियों के प्रति है

यूक्रेन से 249 भारतीयों को लेकर पांचवी फ्लाइट दिल्ली लैंड कर चुकी है. यह फ्लाइट रोमानिया से दिल्ली के लिए रविवार रात उड़ी थी. विदेश मंत्री ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. जब फ्लाइट दिल्ली एयरपोर्ट पर पहुंची तो अपनों से मिलकर परिजन भावुक हो गए. उन्होंने फूलमाला और गुलदस्तों से अपनों का स्वागत किया.

Check Also

23 मई का राशिफल

मेष  आज के  दिन की शुरुआत थोड़ा कमजोर रहेगी। आप अपने खर्च लायक धन कमाने …