Monday , May 20 2024

फ्रांस के राष्ट्रपति बोले- दुनिया को ‘लंबे युद्ध’ के लिए रहना होगा तैयार, यूक्रेन को भेजी मदद

नई दिल्ली। रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध को लेकर फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने एनुअल एग्रीकल्चर फेयर में कहा कि दुनिया को ‘लंबे युद्ध’ के लिए तैयार रहना होगा, क्योंकि यूक्रेन संकट के भविष्य में गंभीर परिणाम होंगे.

यूक्रेन से भारत पहुंचने वाले यूपी के लोगों को राज्य में पहुंचाने की प्रदेश सरकार ने की व्यवस्था

दूसरी तरफ यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने एमैनुएल मैक्रों से बात की और बताया कि फ्रांस से जरूरी उपकरण और हथियार यूक्रेन भेजे जा रहे हैं. रूसी राष्ट्रपति के एलान के बाद बीते गुरुवार को रूस ने यूक्रेन पर हमला कर दिया था. तब से अब तक भीषण जंग चल रही है.

क्या बोले फ्रांस के राष्ट्रपति

रूस और यूक्रेन के युद्ध को लेकर फ्रांस के राष्ट्रपति ने कहा कि, मैं आज सुबह आपको एक बात बता सकता हूं कि यह युद्ध चलेगा. यह संकट रहेगा, यह युद्ध चलेगा और इसके साथ आने वाले सभी संकटों के स्थायी परिणाम होंगे.

BJP नेता सतीश पूनिया ने विदेश मंत्री एस जयशंकर को लिखा पत्र, की ये मांग

फ्रांस के राष्ट्रपति ने रूस से कई दौर की बातचीत की थी और इस संकट को टालने की कोशिश की थी, लेकिन व्लादीमीर पुतिन पर इसका कोई असर नहीं हुआ और उन्होंने हमले का फैसला कर लिया.

यूक्रेन के राष्ट्रपति ने फ्रांस से भी बात

यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों से बात की है. जेलेंस्की ने ट्वीट किया, हमारे सहयोगियों से हथियार और उपकरण यूक्रेन के रास्ते में हैं. युद्ध विरोधी गठबंधन काम कर रहा है.

यूक्रेन पर बमबारी जारी : राहुल गांधी ने बंकर में छिपी छात्राओं का वीडियो किया शेयर, मोदी सरकार से रेस्क्यू की अपील

वोलोदिमिर जेलेंस्की ने नए सिरे से आश्वासन दिया है कि देश की सेना रूसी आक्रमण का मुकाबला करेगी. कीव शहर में सड़क पर रिकॉर्ड किए गए एक वीडियो में जेलेंस्की ने कहा कि उन्होंने शहर नहीं छोड़ा है और उन दावों को खारिज किया कि यूक्रेन की सेना अपने हथियार डाल देगी.

रूसी सेना के छोटे समूहों ने कीव में घुसपैठ की कोशिश की

राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की के सलाहकार मिखाइलो पोदोलिक ने शनिवार को कहा कि, रूसी सेना के छोटे समूहों ने कीव में घुसपैठ करने की कोशिश की और यूक्रेनी सैनिकों के साथ उनकी मुठभेड़ हुई.

सीएम योगी की सुल्तानपुर रैली में दिखे बुलडोजर, स्टीकर पर लिखा- ‘बाबा का बुलडोजर’

उन्होंने कहा कि, रूस कीव पर कब्जा करना चाहता है और देश के नेतृत्व को नष्ट करना चाहता है लेकिन रूसी सेना कोई बढ़त हासिल करने में विफल रही है और कीव में स्थिति यूक्रेनी सेना के नियंत्रण में है.

रूसी सेना देश के दक्षिण पर भी ध्यान केंद्रित कर रही थी, जहां क्रीमिया के उत्तर में खेरसॉन में और काला सागर के बंदरगाह शहरों माइकोलेव, ओडेसा और मारियूपोल में भीषण लड़ाई जारी है.

यूक्रेन से भारत पहुंचने वाले यूपी के लोगों को राज्य में पहुंचाने की प्रदेश सरकार ने की व्यवस्था

Check Also

एफएसएसएआई की चेतावनी, फलों को पकाने के लिए ‘कैल्शियम कार्बाइड’ का न करें उपयोग

देश के खाद्य सुरक्षा नियामक एफएसएसएआई ने खाद्य व्यवसाय से जुड़े कारोबारियों को सख्त चेतावनी …