Friday , June 14 2024

रूस लगातार यूक्रेन में कर रहा हमला : यूक्रेन के राजदूत ने पीएम मोदी से की मदद की अपील

नई दिल्ली। रूस लगातार यूक्रेन में हमला कर रहा है. यूक्रेन में हालात काफी खराब होते दिख रहे है. वहीं इस बीच यूक्रेन लगातार दुनियाभर के बड़े देशों से मामले में हस्तक्षेप की गुहार लगा रहा है.

पीएम मोदी ने अमेठी में कांग्रेस-सपा पर बोला हमला, कहा- परिवारवादी लोग जमीनी हकीकत से कोसों दूर

पीएम मोदी से इस मामले में हस्तक्षेप की मांग

अब यूक्रेन की तरफ से भारत के प्रधानमंत्री से भी मदद की अपील की गई है. भारत में यूक्रेन के राजदूत ने पीएम मोदी से इस मामले में हस्तक्षेप की मांग की है.

यूक्रेन ने की पीएम मोदी से मदद की अपील

यूक्रेन के भारत में राजदूत इगोर पोलखा ने कहा है कि, भारत यूक्रेन और रूस के बीच चल रहे तनाव में अहम भूमिका अदा कर सकता है. उन्होंने पीएम मोदी से अपील करते हुए कहा कि, वो तुरंत यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की और रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से इस बारे में बात करें.

Russia Ukraine War: रूस का हमला तेज हुआ, यूक्रेन में घुसे टैंक, कई शहरों में एयरपोर्ट पर हमला, 7 लोगों की मौत की भी खबर

राजधानी कीव में रूस ने किए हमले

यूक्रेन के राजदूत ने कहा कि, राजधानी कीव के पास भी हमले हुए हैं. रूस यूक्रेन पर हमला कर रहा है. मोदी जी इस समय बहुत बड़े नेता हैं, हम उनसे मदद की अपील करते हैं. दुनिया में तनाव को भारत ही कम कर सकता है. उन्होंने बताया कि, रूस के 5 प्लेन मार गिराए गए हैं.

जानिए क्या है भारत का रुख?

भले ही यूक्रेन के राजदूत की तरफ से पीएम मोदी से मदद की गुहार लगाई गई है, लेकिन भारत का इस पूरे मामले पर न्यूट्रल रुख है. भारत ने किसी भी पक्ष की तरफ से नहीं बोला है. साथ ही पीएम मोदी ने भी अब तक इस घटनाक्रम को लेकर ट्वीट नहीं किया.

दिल्ली मेट्रो की वेबसाइट और ऐप में बड़े बदलाव, स्टेशन भूलने पर आ जाएगा अलर्ट

साथ ही विदेश राज्य मंत्री की तरफ से भी साफ किया गया कि यूक्रेन मामले पर फिलहाल हम न्यूट्रल हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि, शांति बनाए रखने के लिए कोशिशें जारी रहनी चाहिए.

Check Also

भारतीय सेना ने लांन्च किया ‘विद्युत रक्षक’, जनरेटर के लिए एक तकनीकी इनोवेशन

सेना ने एकीकृत जनरेटर निगरानी, संरक्षण और नियंत्रण प्रणाली-विद्युत रक्षक को सोमवार को लांच किया। …