Sunday , July 21 2024

यूपी में नियंत्रण में तीसरी लहर : एक्टिव केस और पॉजिटिविटी दर में गिरावट, टीकाकरण के लक्ष्य पूरा

लखनऊ। प्रदेश में कोविड तीसरी लहर नियंत्रण में है। औसतन 02 लाख से ढाई लाख टेस्ट हर दिन किए जा रहे हैं और पॉजिटिविटी दर में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है। 17 जनवरी के 01 लाख से अधिक एक्टिव केस के सापेक्ष आज 15 दिनों में 50% गिरावट हो चुकी है।

केंद्रीय बजट देश की खुशहाली और यूपी के विकास को और भी गति देने वाला है : स्वतंत्र देव सिंह

वर्तमान में 47,198 एक्टिव केस हैं, इसमें से 44,929 लोग घर पर ही स्वास्थ्य लाभ प्राप्त कर रहे हैं। स्पष्ट है कि बहुत कम संख्या में लोगों को अस्पताल की जरूरत पड़ रही है। यह संक्रमण वायरल फीवर की तरह है। अतः इससे डरने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन सभी एहतियात अवश्य बरते जाएं।

24 घंटे में 4901 नए कोरोना पॉजिविट मिले

विगत 24 घंटों में 01 लाख 78 हजार कोरोना टेस्ट किए गए, जिसमें 4901 नए कोरोना पॉजिविट पाए गए। इसी अवधि में 12,263 लोग उपचारित होकर कोरोना मुक्त भी हुए। यह अच्छे संकेत हैं। कोरोना की हार तय है।

बसपा सुप्रीमो मायावाती कल आगरा में चुनावी जनसभा को करेंगी संबोधित, कोरोना नियमों और आचार संहिता का होगा पालन

उत्तर प्रदेश ने टीकाकरण के लक्ष्य को पूरा किया

आदरणीय प्रधानमंत्री के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश ने शत प्रतिशत टीकाकरण के लक्ष्य को सफलतापूर्वक पूरा कर लिया है। आज प्रदेश में 18 वर्ष से अधिक उम्र का हर नागरिक कोविड टीके की पहली खुराक का कवच प्राप्त कर चुका है। यह एक बड़ी उपलब्धि है। सभी स्वास्थ्यकर्मी, निगरानी समिति के सदस्य, जिला प्रशासन के अधिकारी और वह सभी जिन्होंने स्वेच्छा से अपना टीकाकरण कराया, बधाई के पात्र हैं। सभी का अभिनंदन।

प्रदेश में अब तक इतने लोगों को लगी वैक्सीन

प्रदेश में अब तक 26 करोड़ 16 लाख से अधिक कोविड टीके का सुरक्षा कवच नागरिकों को प्रदान​ किया जा चुका है।70% से अधिक वयस्क टीके की दोनों डोज ले चुके हैं। विगत दिवस तक 15-17 आयु वर्ग के लगभग 68℅ किशोरों ने टीका कवर प्राप्त कर लिया है और 28 फरवरी तक के लक्ष्य के सापेक्ष पात्र 60.91% से अधिक लोगों को प्री-कॉशन डोज भी मिल चुकी है। अब किशोर वर्ग को टीके की दूसरी डोज देने का समय भी आ गया है, तदनुसार टीकाकरण अभियान में तेजी अपेक्षित है।

ईडी के ज्वाइंट डायरेक्टर राजेश्वर सिंह का वीआरएस मंजूर, भाजपा के टिकट पर लड़ सकते हैं चुनाव

Check Also

यूपी: राहत के साथ आफत भी लेकर आई बारिश, बिजली गिरने से चार की मौत

पूरे यूपी में करीब-करीब मानसून छा गया है। लगातार बारिश होने से प्रदेश के ज्यादातर …