Friday , June 14 2024

भाजपा ने टिहरी से किशोर उपाध्याय और डोईवाला के लिए बृजभूषण गैरोला को बनाया उम्मीदवार

देहरादून। भाजपा ने टिहरी विधानसभा सीट से किशोर उपाध्याय को प्रत्याशी बनाया है। और डोईवाला विधानसभा सीट के लिए बृजभूषण गैरोला को उम्मीदवार बनाया है। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने पत्र जारी किया।

बीजेपी प्रवक्ता गौरव भाटिया का अखिलेश यादव पर हमला, कहा- सपा की सूची में माफिया और अपराधियों के नाम

बीजेपी की गढ़ डोईवाला सीट

डोईवाला सीट बीजेपी की गढ़ रही है. इस सीट पर त्रिवेन्द्र सिंह रावत 2002 और 2007 में भी विधायक रह चुके थे. इसके बाद 2017 के चुनाव में भी उन्होंने इसी सीट पर जीत दर्ज की थी. लेकिन इस बार पूर्व सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने पहले ही पत्र लिखकर चुनाव नहीं लड़ने की इच्छा जताई थी, जिसके बाद बीजेपी में असमंजस की स्थिति थी कि इस सीट पर किसे उम्मीदवार बनाया जाए. लेकिन अब बृज भूषण गैरोला को टिकट देकर पार्टी ने दांव चला है.

Bihar Bandh: बिहार बंद को लेकर सड़क पर उतरे छात्र, सुपौल में रोकी ट्रेन, मोतिहारी में भी हंगामा

टिहरी सीट से चुनाव लड़ेंगे किशोर उपाध्याय

वहीं टिहरी सीट की बात की जाए तो बीजेपी ने एक दिन पहले ही पार्टी में शामिल हुए किशोर उपाध्याय को टिकट दिया है. किशोर, कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रह चुके हैं. वो कांग्रेस के साथ 45 सालों से जुड़े हुए थे और कई बड़े पदों पर काम कर चुके थे. उन्हें गांधी परिवार का करीबी माना जाता था.

प्रदेश की राजनीति में उनका कद काफी बड़ा था. बीजेपी में शामिल होने के बाद से ही ये कयास लगाए जा रहे थे कि बीजेपी उन्हें टिहरी से टिकट दे सकती है. किशोर उपाध्याय टिहरी से साल 2002 और 2007 में विधायक रह चुके हैं. लेकिन 2012 के चुनाव में उन्हें हार का सामना करना पड़ा.

बीजेपी प्रवक्ता गौरव भाटिया का अखिलेश यादव पर हमला, कहा- सपा की सूची में माफिया और अपराधियों के नाम

Check Also

पौड़ी गढ़वाल: वेडिंग प्वाइंट तक पहुंची जंगल की आग…

एकेश्वर ब्लॉक पौड़ी गढ़वाल में जंगल की आग एक वेडिंग प्वाइंट तक पहुंच गई, जिससे …