Saturday , May 18 2024

जूनियर बैडमिंटन में दुनिया की नंबर-1 खिलाड़ी बनी तसनीम मीर, रचा इतिहास

नई दिल्ली। गुजरात की बैडमिंटन खिलाड़ी तसनीम मीर ने इतिहास रच दिया है. 16 साल की तसनीम जूनियर बैडमिंटन में दुनिया की नंबर 1 खिलाड़ी बन गई हैं.

प्रयागराज के माघ मेले में कोरोना विस्फोट : 36 जवानों के साथ 38 और लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव

तसनीम पिछले साल के शानदार प्रदर्शन की वजह से नंबर 1 रैंकिंग तक पहुंचीं. वह ऐसा कारनामा करने वाली देश की पहली खिलाड़ी हैं. पीवी सिंधु, साइना नेहवाल जैसी दिग्गज खिलाड़ी भी कभी जूनियर स्तर पर नंबर 1 नहीं बन पाई थीं.

तसनीम ने इस खास उपलब्धि पर क्या कहा

तसनीम ने कहा कि, मैं यह नहीं कह सकती कि मुझे इसकी उम्मीद थी. मुझे लगा कि, मैं नंबर 1 नहीं बन पाऊंगी क्योंकि टूर्नामेंट COVID-19 से प्रभावित हो रहे थे लेकिन मैंने बुल्गारिया, फ्रांस और बेल्जियम में तीन इवेंट जीते. इसलिए मैं वास्तव में उत्साहित और खुश हूं कि आखिरकार मैं दुनिया की नंबर एक बन गई. यह मेरे लिए बहुत अच्छा क्षण है.

UP: केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान का सपा पर वार, कहा- सपा का मतलब गुंडाराज, भ्रष्टाचार

उन्होंने कहा कि, अब मैं पूरी तरह से सीनियर सर्किट पर ध्यान केंद्रित करूंगी और अगले महीने ईरान और युगांडा में खेलने को लेकर उत्साहित हूं. मेरा लक्ष्य अब अपनी सीनियर रैंकिंग में सुधार करना है. अगर मैं कुछ अच्छे प्रदर्शन करके साल के अंत तक शीर्ष 200 में पहुंच जाऊं तो यह बहुत अच्छा होगा.

जो पीवी सिंधु-साइना नेहवाल नहीं कर पाईं वो करके दिखाया

तसनीम ने जो हासिल किया है वो सिंधु और साइना नेहवाल भी नहीं कर पाई थीं. सिंधु अंडर-19 के दिनों में दुनिया की दूसरे नंबर की खिलाड़ी थीं. तेलंगाना की सामिया इमाद फारूकी इसके करीब आईं, लेकिन दूसरे स्थान पर ही पहुंच सकीं.

आज दिल्ली में आ सकते हैं कोरोना के 25 हजार नए मामले, जानिए पांबदियों को लेकर क्या बोले स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन

Check Also

श्रीलंका में लॉन्च हुआ यूपीआई, ऑनलाइन पेमेंट के लिए भारतीय सैलानी कर सकेंगे फोनपे

भारत से श्रीलंका जाने वाले पर्यटकों के लिए एक खुशखबरी है। अब श्रीलंका में पेमेंट …