Thursday , May 23 2024

PM Modi ने काशी विश्वनाथ धाम में काम करने वालों के लिए भेजे 100 जोड़ी जूट के जूते

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने काशी विश्वनाथ धाम में काम करने वालों के लिए 100 जोड़ी जूट के जूते भेजे हैं, यह जानने के बाद कि, उनमें से ज्यादातर नंगे पैर अपने कर्तव्यों का पालन करते हैं, क्योंकि मंदिर परिसर में चमड़े या रबर के जूते पहनना मना है। इनमें पुजारी, सेवा करने वाले लोग, सुरक्षा गार्ड, सफाई कर्मचारी और अन्य शामिल हैं।

Makar Sankranti 2022: 14 जनवरी को मनाई जाएगी मकर संक्रांति, इन 11 चीजों का करें दान, कभी नहीं होगी धन की कमी

पीएम मोदी ने जूट के जूते तैयार करवाकर धाम भिजवाए, ताकि ड्यूटी करने वालों को कड़ाके की ठंड में नंगे पांव न रहना पड़े। बता दें कि, “पीएम मोदी काशी विश्वनाथ धाम से गहराई से जुड़े हुए हैं और वाराणसी के सभी मुद्दों और घटनाक्रमों पर नजर रखते हैं। यह सूक्ष्म विवरणों पर उनके ध्यान और गरीबों के लिए उनकी चिंता का एक और उदाहरण है।”

पीएम मोदी ने दिसंबर में ही काशी विश्वनाथ धाम कॉरिडोर का उद्घाटन किया है और अब उन्होंने यहां पर काम करने वाले कर्मचारियों और सेवादारों के लिए खास तोहफा भेजा है.

अब नंगे पैर काम नहीं करेंगे सेवादार

पीएम मोदी ने इन कर्मचारियों के लिए करीब 100 जोड़ी जूते भेजे हैं. पिछले दिनों जब वो काशी विश्वनाथ धाम कॉरिडोर का लोकार्पण करने पहुंचे थे तब यहां भव्य कार्यक्रम आयोजित किया गया था. इस मौके पर धाम के कई कर्मचारी नंगे पैर काम करते हुए दिखाई दिए थे. ठंड के मौसम में मंदिर परिसर में इस तरह से काम करना कितना मुश्किल हो सकता है इसी को समझते हुए पीएम ने दिल्ली से इन कर्मचारियों के लिए ये खास तोहफा भेजा है.

Coronavirus : कोरोना का कोहराम, देश में 24 घंटे में मिले 1 लाख 79 हजार से ज्यादा नए केस, ओमिक्रोन ने भी डराया

Check Also

सुप्रीम कोर्ट: क्या अब गिरफ्तारी की वैधता की जांच कर सकती है अदालत?

हेमंत सोरेन की तरफ से वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल और अरुणाभ चौधरी सुप्रीम कोर्ट में …