Sunday , July 14 2024

देश में बढ़ते कोरोना के बीच आज समीक्षा बैठक करेंगे पीएम मोदी, अमित शाह और स्वास्थ्य मंत्री भी होंगे शामिल

नई दिल्ली। देश में जानलेवा कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है. आज देश में कोरोना के एक लाख 59 हजार से ज्यादा नए केस दर्ज किए गए हैं. वहीं पिछले 24 घंटों के अंदर 327 लोगों की मौत हो गई. देश पर कोरोना के खतरे के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम 4.30 बजे समीक्षा बैठक करेंगे.

ED के ज्वाइंट डायरेक्टर राजेश्वर सिंह का VRS स्वीकार, बीजेपी से लड़ेंगे चुनाव

कौन-कौन होंगे बैठक में शामिल?

सूत्रों ने जानकारी दी है कि बैठक में पीएम मोदी देश में कोरोना के ताजा हालात की मंत्रियों और अधिकारियों से जानकारी लेंगे. साथ ही कोरोना टीकाकरण पर भी चर्चा करेंगे. इस बैठक में अमित शाह और मनसुख मांडविया के अलावा कैबिनेट सचिव राजीव गाबा, गृह सचिव अजय भल्ला, स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण, आईसीएमआर के डीजी और अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहेंगे.

अबतक 4 लाख 83 हजार 790 की मौत

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, इस महामारी से जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 4 लाख 83 हजार 790 हो गई है.

कोरोना को लेकर सीएम योगी ने की टीम-9 के साथ बैठक, दिए ये जरूरी दिशा निर्देश

आंकड़ों के मुताबिक, कल 40 हजार 863 लोग ठीक हुए, जिसके बाद अभी तक 3 करोड़ 44 लाख 53 हजार 603 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं. बड़ी बात यह है कि देश में एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर अब 5 लाख 90 हजार 611 हो गई है, जो चिंता की बात है.

ओमिक्रोन वेरिएंट की क्या स्थिति है?

बता दें कि देश में कोरोना के ओमिक्रोन वेरिएंट से भी बड़ी संख्या में लोग संक्रमित हो रहे हैं. देश में अब तक इस वेरिएंट के 3623 मामले सामने आ चुके हैं. वहीं 1409 लोग अभी तक ठीक हुए हैं. ओमिक्रोन से देश में अभी तक दो लोगों की मौत की पुष्टि हुई है.

CM योगी ने में प्रदेश के चुनाव की तिथियों की घोषणा का किया स्वागत

Check Also

29 जून का राशिफल: मिथुन और वृश्चिक राशि वालों को खर्चों पर करना होगा नियंत्रण

मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope) आज का दिन आपके लिए मिला-जुला रहने वाला है। …