Saturday , May 25 2024

कौन हैं पुष्पराज… जिनका 12 से ज्यादा देशों में फैला है इत्र का कारोबार, IT ने मारा छापा ?

कन्नौज। इनकम टैक्स विभाग की टीम ने यूपी में समाजवादी पार्टी के एमएलसी पुष्पराज जैन के ठिकानों पर छापेमारी की है. आयकर विभाग ने कन्नौज, कानपुर समेत कई ठिकानों पर छापे मारे.

अयोध्या,संतकबीरनगर और बरेली में गृहमंत्री अमित शाह जन विश्वास यात्रा को करेंगे संबोधित

अखिलेश यादव के काफी करीबी हैं पुष्पराज

बताया जाता है कि पुष्पराज समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के काफी करीबी हैं और हाल में समाजवादी इत्र लॉन्च किया था. आईए जानते हैं कौन हैं इत्र कारोबारी पुष्पराज जैन जिनके घर में आयकर विभाग ने छापेमारी की है.

पुष्पराज जैन SP से MLC

पुष्पराज जैन को 2016 में इटावा-फर्रुखाबाद से समाजवादी पार्टी से एमएलसी चुना गया था. जिसका कार्यकाल नए साल मार्च में खत्म हो रहा है. वह प्रगति अरोमा ऑयल डिस्टिलर्स प्राइवेट लिमिटेड के सहमालिक हैं. उनके पिता सवैललाल जैन ने 1950 में इस बिजनेस की शुरुआत की थी.

4 जनवरी को देवबंद में सीएम योगी करेंगे एटीएस कमांडों सेंटर का शिलान्यास

12 से ज्यादा देशों में फैला है इत्र का कारोबार

पुष्पराज जैन का इत्र का बड़ा कारोबार 12 से ज्यादा देशों में फैला है. 2016 में उनके चुनावी हलफनामे के अनुसार, पुष्पराज और उनके परिवार के पास 37.15 करोड़ रुपए की चल संपत्ति और 10.10 करोड़ रुपए की अचल संपत्ति है.

कन्नौज के कॉलेज में ही 12 तक पढ़ाई

समाजवादी पार्टी से एमएलसी पुष्पराज जैन का कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं है. कन्नौज के कॉलेज में ही 12 तक पढ़ाई की है. मार्च 2022 मैं उनके एमएलसी का कार्यकाल समाप्त हो रहा है. फिलहाल आयकर विभाग के छापे पड़ने से कई सवाल उठ रहे हैं.

महाराजगंज में विपक्ष पर बरसे सीएम योगी, कहा- दंगाइयों को गले लगाने वाले प्रदेश के हितैषी नहीं

Check Also

प्रियंका गांधी-अखिलेश यादव की आज गोरखपुर में सभा

इंडिया गठबंधन ने सातवें चरण की सीटों के लिए प्रचार पर फोकस बढ़ा दिया है। …