Saturday , May 18 2024

चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव रिजल्ट : AAP ने किया कमाल, भाजपा को दी पटखनी, जानें अपडेट

चंडीगढ़। आम आदमी पार्टी चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव में कमाल कर रही है। बता दें कि, चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव के लिए मतगणना जारी है. परिणाम दोपहर तक घोषित होने की उम्मीद है. अभी तक जो जानकारी मिल रही है उसके अनुसार आम आदमी पार्टी को 5 वार्ड में जीत मिल चुकी है. वहीं 4 पर भाजपा ने जीत दर्ज की है जबकि दो पर कांग्रेस ने जीत हासिल की है. भाजपा और आम आदमी पार्टी के बीच कांटे की टक्कर नजर आ रही है.

पीयूष जैन की आज कोर्ट में पेशी, छापेमारी में अब तक 281 करोड़ कैश बरामद

वार्ड नंबर 14 से भाजपा उम्मीदवार को मिली जीत

वार्ड 14 से भाजपा के कुलजीत संधू ने जीत दर्ज की है. उन्होंने आप के कुलदीप सिंह कुक्की को लगभग 260 मतों से हरा दिया है. इधर वार्ड नंबर 2 से भाजपा उम्मीदवार महेश इंदर सिंह सिधू 11 वोट से जीत चुके हैं. उन्हें 2072 वोट प्राप्त हुए. वहीं कांग्रेस उम्मीदवार हरमोहिंदर सिंह 2061 वोट लेकर दूसरे नंबर पर रहे.

मुकाबला त्रिकोणीय

नगरपालिका के 35 वार्डों के लिए नौ मतगणना केंद्र बनाए गए हैं और मतगणना सुबह नौ बजे से जारी है. आपको बता दें कि, शुक्रवार को हुए चुनाव में 60 फीसदी से ज्यादा मतदान दर्ज किया गया. वार्डों की संख्या 2016 में 26 से बढ़कर अब 35 हो गई है. परंपरागत रूप से, हर पांच साल में होने वाले नगरपालिका चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिलती है, लेकिन आम आदमी पार्टी के आ जाने से इस बार मुकाबला त्रिकोणीय हो गया है.

सपा प्रमुख अखिलेश यादव बोले- भाजपा की कुनीतियों के चलते देश की अर्थव्यवस्था चरमराई

मौजूदा नगर निकाय की बात

मौजूदा नगर निकाय की बात करें तो, अभी भाजपा के पास बहुमत है. पिछले नगरपालिका चुनावों में, भाजपा ने 20 सीटें जीती थी और इसकी भूतपूर्व सहयोगी शिरोमणि अकाली दल के हिस्से एक सीट आई थी. कांग्रेस के हाथ बस चार सीटें आई थी.

Check Also

सुप्रीम कोर्ट: जीवन और निजी आजादी के अधिकार के हनन पर सख्ती से निपटने की जरूरत

सुप्रीम कोर्ट ने अभियुक्त को अपनी गिरफ्तारी का आधार जानने को मौलिक और वैधानिक अधिकार …