Wednesday , June 19 2024

पीएम मोदी का यूपी दौरा : गंगा एक्सप्रेस-वे की रखेंगे आधारशिला, मेट्रो की देंगे सौगात

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होने जा रहा है. जिसको लेकर सभी पार्टियां जोरों शोरों से तैयारियों में जुटी हुई है. बता दें कि, यूपी में जैसे-जैसे चुनाव का समय नजदीक आता जा रहा है. वैसे ही सभी राजनीतिक पार्टिया भी एक्टिव हो गई है. बीते कुछ समय से यूपी की सियासी जमीन पर पीएम नरेंद्र मोदी भी काफी सक्रिय हैं. मिली जानकारी के अनुसार, फिलहाल आने वाले 10 दिनों में यानी 18 से 28 दिसंबर के बीच पीएम 4 बार और यूपी का दौड़ा करेंगे.

Air Pollution: प्रदूषण को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने आयोग को दिए आदेश, समाधान के लिए मांगे सुझाव

पीएम मोदी गंगा एक्सप्रेस-वे की आधारशिला रखेंगे

दरअसल, 18 दिसंबर को पीएम शाहजहांपुर में गंगा एक्सप्रेस वे की आधारशिला रखेंगे, जिसके लिए उन्हें यूपी जाना पड़ेगा. योगी सरकार की महत्वाकांक्षी परियोजना गंगा एक्सप्रेस-वे 6 लेन का होगा. यह 594 किमी लंबा होगा जो मेरठ के बिजौली से शुरू होकर हापुड़, बुलंदशहर, अमरोहा, संभल, बदायूं, शाहजहांपुर, हरदोई, उन्नाव, रायबरेली, प्रतापगढ़ होते हुए प्रयागराज के जुदापुर में समाप्त होगा.

प्रयागराज जाएंगे प्रधानमंत्री मोदी

इसके अलावा 21 दिसंबर को एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रयागराज आ सकते हैं. हालांकि अभी तक कार्यक्रम में उनके होने की स्योरिटी नहीं मिली है. सूत्रों के मुताबिक प्रयागराज में होने वाले कार्यक्रम में ढाई लाख महिलाओं को आमंत्रित किया गया है.

योगी सरकार ने पेश किया 8479 करोड़ रुपये का अनुपूरक बजट, सूचना विभाग को मिले 150 करोड़

पीएम मोदी देंगे यूपी वासियों को सौगात

वहीं 23 दिसंबर को एक बार फिर पीएम काशी यात्री पर रहेंगे. इस दिन वह छह वार्डों में किए जाने वाले कार्यों के साथ ही वह लहरतारा से मोहनसराय तक फोर लेन सड़क का शिलान्यास भी करेंगे. इस दिन पीएम काशीवासियों को 1500 करोड़ की सौगात देंगे. इसके अलावा 28 दिसंबर को पीएम कानपुर में होंगे, वहां वो कानपुर मेट्रो का लोकार्पण करेंगे.

Check Also

यूपी: कंचनजंगा एक्सप्रेस दुर्घटना पर सीएम योगी ने व्यक्त की संवेदनाएं

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कंजनजंगा एक्सप्रेस दुर्घटना पर संवेदनाएं व्यक्त करते हुए घटना को दु:खद …