Sunday , July 14 2024

किसानों को लेकर अखिलेश का बड़ा ऐलान, एसपी की सरकार बनी तो शहीद किसानों के परिजनों को 25 लाख की मदद

मोदी सरकार के तीनों कृषि बिलों को वापस लेने के बाद किसानों के बीच बीजेपी की पैठ बढ़ने की उम्मीद है। ऐसे में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश ने नया चुनावी दांव फेंका हैं। आज उन्होंने ऐलान किया कि अगर एसपी की सरकार सत्ता में आई तो किसान आंदोलन के दौरान शहीद हुए किसानों के परिवारों को 25-25 लाख की सहायता राशि की जाएगी।

यूपी विधानसभा के चुनाव को देखते हुए सभी राजनीतिक दल तैयारियों में जुटे हैं. ऐसे में तीन कृषि कानून की वापसी बीजेपी सरकार के लिए बड़ा नुकसान पहुंचा सकती है। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ऐलान किया है कि उनके सत्ता में आते ही किसान आंदोलन में शहीद हुए किसानों के परिवारों को 25 लाख की सहायता देंगे.

तीन कृषि कानून की वापसी होते ही यूपी सरकार विपक्षी दलों के टारगेट जोन में लगातार बनी हुई है। विपक्षी इसे 2022 के चुनाव में रणनीति की तरह भी इस्तेमाल करते दिखाई दे रहे हैं। इसी बीच बुधवार को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ऐलान किया है कि उनके सत्ता में आते ही किसान आंदोलन में शहीद हुए किसानों के परिवारों को 25 लाख की सहायता देंगे।

उन्होंने कहा कि किसान का जीवन अनमोल होता है क्योंकि वो ‘अन्य’ के जीवन के लिए ‘अन्न’ उगाता है। हम वचन देते हैं कि 2022 में समाजवादी पार्टी की सरकार आते ही किसान आंदोलन के शहीदों को 25 लाख की ‘किसान शहादत सम्मान राशि’ दी जाएगी।

Check Also

सैन्य इतिहास में पहली बार दो क्लासमेट संभालेंगे थल और नौसेना की कमान

लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी रविवार को थलसेना प्रमुख के रूप में कार्यभार संभालेंगे। लेफ्टिनेंट जनरल …