Sunday , July 21 2024

कुछ ही देर में राष्ट्र को संबोधित करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उसके बाद करेंगे बुंदेलखण्ड का दौरा, कई परियोजनाओं की देंगे सौगात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह 9 बजे राष्ट्र को संबोधित करने जा रहे हैं। उम्मीद है कि वे गुरुनानक देव जी के प्रकाशोत्सव पर कोई बड़ी घोषणा कर सकते हैं। इसके बाद वे यूपी के के महोबा का दौरा करेंगे, जहां सिंचाई से संबंधित कई परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद पीएम मोदी राष्ट्र रक्षा सम्पर्ण पर्व’ के लिए झांसी भी जाएंगे। गुरू नानक प्रकाश पर्व के मौके पर पीएमओ कार्यालय की ओर से इसको लेकर जानकारी साझा की गई है।

उत्तर प्रदेश के तीन दिवसीय दौरे से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को संबोधित करेंगे। वे सुबह नौ बजे राष्ट्र को संबोधित करने वाले हैं। पीएमओ की ओर से किए गए ट्वीट के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूपी के महोबा में सिंचाई परियोजनाओं को लोकार्पण करने वाले हैं। इसके बाद शाम को वे झांसी में राष्ट्र रक्षा समर्पण पर्व में शामिल होंगे, लेकिन इन सबसे पहले वे सुबह नौ बजे देश के नाम संदेश देने वाले हैं। 

झांसी में देश में ही डिजाइन और विकसित किए गए उपकरणों को सशस्त्र बलों के सेवा प्रमुखों को सौंपेंगे। वायु सेना प्रमुख को हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड का डिजाइन और विकसित किया गया लाइट कॉम्बैट हेलीकॉप्टर और थल सेनाध्यक्ष को भारतीय स्टार्टअप द्वारा डिजाइन और विकसित किए गए ड्रोन यानी सौंपेंगे। वहीं, नौसेना अध्यक्ष को का डिजाइन किया गया और भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड का बनाया हुआ जहाजों के लिए उन्नत इलेक्ट्रॉनिक वारफेयर सूट सौंपेंगे।

Check Also

सैन्य इतिहास में पहली बार दो क्लासमेट संभालेंगे थल और नौसेना की कमान

लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी रविवार को थलसेना प्रमुख के रूप में कार्यभार संभालेंगे। लेफ्टिनेंट जनरल …