Friday , June 21 2024

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी की चित्रकूट यात्रा, जलाभिषेक के बाद महिलाओं से करेंगी संवाद

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी आज चित्रकूट पहुंच रही हैं। खबर है कि वे प्रयागराज से निकल चुकी हैं और जल्दी ही चित्रकूट पहुंचने वाली हैं। उनके कार्यक्रम के लिए कांग्रेसियों ने खासी तैयारियां की हैं। चित्रकूट आकर वे साधु संतों का आशीर्वाद लेंगी। पहुंचने के बाद भगवान मत्स्यगजेंद्र नाथ स्वामी का जलाभिषेक फिर मंदाकिनी किनारे मंच से महिलाओं के साथ संवाद होगा। इसके बाद भगवान कामदनाथ मंदिर जाकर पूजन का कार्यक्रम भी बनाया गया है।

बीजेपी के हिन्दुत्व को टक्कर देने के लिए प्रियंका ने भी पूरी तैयारी कर ली है। इसी के साथ धर्मनगरी चित्रकूट से जनता का दिल जीतने की कोशिश करेंगी। स्वामी मत्स्यगजेंद्रनाथ मंदिर में जलाभिषेक का कार्यक्रम है। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार उर्फ लल्लू मंगलवार की देर शाम को चित्रकूट पहुंच गये हैं। उन्होंने कार्यक्रम स्थल से लेकर अन्य स्थानों पर तैयारियों का जायजा लिया।

कल एसपीजी ने मंदिर के पुजारियों से बातचीत करके मंदाकिनी नदी की गहराई और दोनो ओर के घाट की ओर सुरक्षा को लेकर पूर्वाभ्यास भी किया था।  कांग्रेस नेताओं के मुताबिक यह पहली बार होगा कि नाव पर राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी संबोधन करेंगी। हालांकि यह कार्यक्रम अभी तय नहीं है इसके लिए सुरक्षा अधिकारियों की रिपोर्ट का इंतजार है। आज दोपहर को राष्ट्रीय महासचिव प्रयागराज के रास्ते चित्रकूट पहुंचेंगी। डेढ़ बजे भगवान मत्स्यगजेंद्र नाथ स्वामी का जलाभिषेक फिर मंदाकिनी किनारे मंच से महिलाओं के साथ संवाद होगा। उसके बाद भगवान कामदनाथ मंदिर जाकर पूजन करेंगी। सतना एसपी धर्मवीर सिंह ने बताया कि सीमा क्षेत्र व मंच स्थल से लेकर मंदिर के आसपास सुरक्षा व्यवस्था तैनात रहेगी

Check Also

यूपी: आंधी-बारिश से खुशनुमा हुआ मौसम

मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह के मुताबिक, मानसून के आगामी 2-3 दिनों में पूर्वी उत्तर …