Friday , May 24 2024

Lucknow: राजपूत रेजिमेंटल सेंटर के 100 साल पूरे होने पर अल्ट्रामैराथन का आयोजन

लखनऊ। राजपूत रेजिमेंटल सेंटर फतेहगढ़ छावनी में स्थापना के 100 साल पूरे होने का जश्न मना रहा है। आज अल्ट्रा मैराथन को लखनऊ छावनी से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया और कन्नौज-तालग्राम- कमालगंज होते हुए फतेहगढ़ सैन्य छावनी में समाप्त हुआ।

अल्ट्रा-मैराथन रैली का आयोजन

वहीं 9 नवंबर यानी कल लखनऊ से सोमनाथ द्वार कैन्ट से सुबह 6.15 बजे राजपूत रेजिमेंटल सेंटर फतेहगढ़ तक 187 किमी की दूरी को कवर करते हुए एक अल्ट्रा-मैराथन रैली का आयोजन किया गया।

Purvanchal Expressway: 16 नवंबर को PM मोदी सुल्तानपुर में करेंगे पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का लोकार्पण, 60 लाख लोगों को मिलेगा रोजगार

अल्ट्रा मैराथन का उद्देश्य सौ गौरवशाली वर्षों को याद करना और साथ ही साथ सभी नागरिकों के लिए एक सर्वोपरि आवश्यकता के रूप में फिटनेस और अच्छे स्वास्थ्य के महत्व को बढ़ावा देने के लिए जागरूकता अभियान शुरू करना है और साथ ही साथ स्वास्थ्य, स्वच्छता के बारे में जागरूकता फैलाना और शहीदों को श्रद्धांजलि देना है जिन्होंने हमारे सुरक्षा और सम्मान के लिए सर्वोच्च बलिदान दिया है।

अल्ट्रा मैराथन को लखनऊ छावनी से हरी झंडी दिखाकर रवाना

वहीं अल्ट्रा मैराथन को लखनऊ छावनी से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया और कन्नौज-तालग्राम- कमालगंज होते हुए फतेहगढ़ सैन्य छावनी में समाप्त हुआ। इस आयोजन का उद्देश्य हमारे स्वतंत्रता सेनानियों द्वारा सर्वोच्च बलिदान और आजादी का अमृत महोत्सव के उत्सव के साथ-साथ 1971 युद्ध के 50वीं वर्षगांठ (स्वर्णिम विजय वर्ष) के अवसर पर हमारे साहसी युद्ध नायकों की वीरता को प्रदर्शित करने के लिए जागरूकता पैदा करना है ।

Chhath Puja 2021: छठ का महापर्व आज से, जानिए क्या है पूरे पूजा का कार्यक्रम

रेजिमेंटल सेंटर के दो अधिकारी,जेसीओ हुए शामिल

अल्ट्रा मैराथन के प्रतिभागियों में राजपूत रेजिमेंटल सेंटर के दो अधिकारी, दस जेसीओ और 50 अन्य पद शामिल रहे। यह रैली राजपूत युद्ध स्मारक पर समाप्त हुआ, जहां एनसीसी के छात्रों, स्कूली छात्रों और राजपूत सैनिकों द्वारा जोरदार स्वागत किया गया।

Check Also

लोकसभा चुनाव: पूर्वांचल में सीएम-पूर्व सीएम के हवाले प्रचार…

छठे चरण में पूर्वांचल की पांच सीटों पर 25 मई को वोट पड़ेंगे। गुरुवार को …