Sunday , July 21 2024

UP: फिर से स्थापित होगी काशी से 100 साल पहले चुराई गई देवी अन्नपूर्णा की मूर्ति

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मीडिया को संबोधित किया। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 100 साल पहले काशी के मंदिर से मां अन्नपूर्णा की एक मूर्ति चुरा ली गई थी जिसे कनाडा के एक विश्वविद्यालय को बेच दिया गया था. भारत सरकार को वही पुरानी मूर्ति मिल गई है जिसे अब यह यूपी सरकार को सौंपी जाएगी।

PM ने 40 जिलों के अधिकारियों को दिए टीकाकरण की रफ्तार बढ़ाने के मंत्र

11 से 14 नवंबर तक शोभायात्रा

मीडिया को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि इस मूर्ति को पुन: मंदिर में स्थापित किया जाएगा उन्होंने बताया कि 11 से 14 नवंबर तक शोभायात्रा के रूप में इसे काशी लाया जाएगा। 15 को प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी।

प्रदेशवासियों को दीपावली की बधाई-CM

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दीपोत्सव के अवसर पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं। मुख्यमंत्री ने अपने संदेश में कहा कि मिल-जुलकर खुशियां बांटने से पर्व का उल्लास बढ़ता है। इसके मद्देनजर उन्होंने जनप्रतिनिधियों सहित प्रदेश सरकार के अधिकारियों और कर्मचारियों से दीपावली पर समाज के निर्धन और कमजोर वर्गों के लोगों के साथ पर्व की खुशियों में सम्मिलित होने का आह्वान किया है।

UP Election: ‘मुलायम’ हुए अखिलेश, बोले-चाचा के दल के साथ करेंगे गठबंधन

उन्होंने कहा कि जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों व कर्मचारियों द्वारा दीपावली पर केंद्र व राज्य सरकार की कई योजनाओं के लाभार्थियों सहित अन्य जरूरतमंदों के आवास पर पहुंचकर दीप जलाने तथा मिठाई वितरित किए जाने से समाज के सभी लोगों के लिए दीपावली का यह पर्व विशेष हो जाएगा।

Check Also

यूपी: राहत के साथ आफत भी लेकर आई बारिश, बिजली गिरने से चार की मौत

पूरे यूपी में करीब-करीब मानसून छा गया है। लगातार बारिश होने से प्रदेश के ज्यादातर …