Sunday , May 26 2024

Tihar Jail Prisoners Attack: तिहाड़ जेल में कैदियों के बीच झगड़ा, 3 कैदी घायल, 4 गिरफ्तार

नई दिल्ली। तिहाड़ जेल में एक बार फिर कैदियों के बीच झगड़ा हुआ है. इस बार कैदियों के बीच झगड़े के दौरान चाकू नहीं ब्लेडबाजी हुई. ब्लेडबाजी में तीन कैदी घायल हो गए.

घायल कैदियों में से 2 को सफदरजंग अस्पताल भेजा

एक घायल को दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घायल कैदियों में से 2 को सफदरजंग अस्पताल भेजा गया. फिलहाल सभी कैदी खतरे के बाहर बताए जा रहे हैं.

भारतीय जन सेवा पार्टी का प्रसपा में विलय,शिवपाल यादव बोले- भाजपा राज में भुखमरी बढ़ी

जेल में ही बंद 4 कैदियों को गिरफ्तार किया

घटना जेल नंबर 1 की है. तीनों घायल कैदी जेल नंबर-1 में बंद हैं. हरि नगर थाना पुलिस ने मामला दर्ज किया है. इस मामले में जेल में ही बंद 4 कैदियों को गिरफ्तार किया गया है. घटना शनिवार की है.

जेल में कैदियों के बीच झड़प का यह पहला मामला नहीं

तिहाड़ जेल देश की सबसे सुरक्षित जेलों में से एक मानी जाती है. तिहाड़ जैसी सुरक्षित जेल में ब्लेड कैसे पहुंचा यह अपने आप में सबसे बड़ा सवाल है. हालांकि जेल में कैदियों के बीच झड़प का यह कोई पहला मामला नहीं है.

दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल 26 अक्टूबर को जाएंगे अयोध्या, रामलला के दर्शन करेंगे दर्शन

इससे पहले भी ऐसे कई मामले सामने आए हैं जब एक कैदी ने दूसरे कैदी के ऊपर हमला कर दिया हो. हाल ही में तिहाड़ जेल के अंदर से एक्सटॉर्शन रैकेट चला रहे हैं कई गैंग का पर्दाफाश हुआ था.

बड़े कारोबारियों को एक्सटॉर्शन कॉल मिल रही थी

दरअसल, राजधानी दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में बड़े कारोबारियों को एक्सटॉर्शन कॉल मिल रही थी. पुलिस ने जब मामले की जांच शुरू की तो पता चला की ये धमकियां तिहाड़ जेल में बैठे बड़े गैंगस्टर कर रहे हैं.

दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल 26 अक्टूबर को जाएंगे अयोध्या, रामलला के दर्शन करेंगे दर्शन

इन वारदातों से साफ है कि कैसे देश की सबसे सुरक्षित और बड़ी तिहाड़ जेल में हथियार और मोबाइल पहुंच जाते हैं और फिर बदमाश जेल के अंदर से ही अपना गिरोह चलाते हैं.

Check Also

बंगाल की खाड़ी में उठने वाला है भयंकर तूफान, 102 किमी की रफ्तार से चलेंगी हवाएं

पूर्वोत्तर और दक्षिण भारत प्रचंड गर्मी से जूझ रहा है। कई शहरों तापमान में 48 …