Thursday , May 23 2024

91वीं वाहिनी आर.ए.एफ. बटालियन का लखनऊ में बनेगा स्थायी मुख्यालय, ACS होम की अध्यक्षता में हुई बैठक

लखनऊ, विभु त्रिपाठी। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देशों के अनुपालन के क्रम में प्रदेश की कानून-व्यवस्था को और अधिक सुदृढ़ व चुस्त-दुरूस्त बनाये जाने के उद्देश्य से 91वीं वाहिनी आर.ए.एफ. बटालियन के स्थायी मुख्यालय के लिए लखनऊ में राज्य सरकार द्वारा निःशुल्क भूमि उपलब्ध करायी जायेगी।

सीएम योगी ने शारदीय नवरात्रि की महाअष्टमी और महानवमी की प्रदेशवासियों को दी बधाई

अवनीश अवस्थी की अध्यक्षता में हुई बैठक

अपर मुख्य सचिव, गृह श्री अवनीश कुमार अवस्थी की अध्यक्षता में लोक भवन स्थित कमाण्ड सेण्टर में सम्पन्न एक उच्च स्तरीय बैठक में यह निर्णय लिया गया। उल्लेखनीय है कि, राज्य सरकार द्वारा लखनऊ में इस बल की स्थापना हेतु भूमि उपलब्ध कराने से इस बटालियन के स्थायी मुख्यालय हेतु भूमि की उपलब्धता की समस्या का निराकरण हो सकेगा।

भूमि उपलब्ध कराये जाने का प्रस्ताव

लखनऊ में इस बल की स्थापना से इसका लाभ राज्य सरकार को शीघ्र प्राप्त हो सकेगा। लखनऊ जिला प्रशासन की ओर से बताया गया कि इसके लिये तहसील बख्शी का तालाब के अन्तर्गत ग्राम बाजपुर गंगौरा में भूमि उपलब्ध कराये जाने का प्रस्ताव है।

Gorakhpur: मनीष गुप्ता हत्याकांड में आरोपी राहुल दुबे और प्रशांत कुमार गिरफ्तार !

बैठक में ये लोग रहे मौजूद

इस अवसर पर पुलिस महानिरीक्षक, के.रि.पु.ब. श्री सुभाष चन्द्र, अपर पुलिस महानिदेशक, भवन कल्याण, नवनीत सिकेरा, गृह, सचिव, श्री तरूण गाबा, लखनऊ जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी, गृह विभाग के विशेष सचिव, श्री आर0 पी0 सिंह व 91वी वाहिनी आर0ए0एफ0 बटालियन के अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Check Also

काशी में 1200 छात्र-छात्राओं ने बनाई मानव श्रृंखला

लोकसभा चुनाव को लेकर छात्र- छात्राओं ने मतदाताओं को मतदान के लिए जागरूक करने के …