Thursday , February 29 2024

Canada: क्रॉसिरॉन मिल्स मॉल खुलते ही लौट आई रौनक, ऐसा दिखा नजारा

कनाडा। सरकार ने शॉपिंग मॉल्स फिर से खोलने का आदेश जारी कर दिया है। कनाडा के कैलगरी शहर का सबसे बड़ा क्रॉसिरॉन मिल्स (Crossiron Mills) मॉल्स खुल गया है। लोग अब बिना किसी हिचकिचाहट के घर से बाहर निकल कर आ रहे है और शॉपिंग का लुफ्त उठा रहे है।

यूपी के डिफेंस कॉरिडोर में बनेंगे ड्रोन, हजारों लोगों को मिलेगा स्थायी रोजगार

अभी कोरोना का खतरा टला नहीं है लेकिन भारत समेत कई देश अब अपने शहरों में छूट देने लगे हैं. कनाडा के कैलगरी शहर में भी अब छूट दे दी गई है. यहां मॉल्स और दुकानें खुलने से लोगों के चेहरे भी खिल उठे हैं.

क्रॉसिरॉन मिल्स में लौट आई रौनक

सबसे खूबसूरत क्रॉसिरॉन मिल्स मॉल्स में कस्टमर की काफी भीड़ नजर आईं। लोगों का कहना है कि, इतने दिन से लॉकडाउन के कारण वे घर में कैद थीं। अब मॉल खुले हैं तो दूरी बनाकर वे शॉपिंग कर सकेंगी।

वहीं मॉल में बने बच्चों के खेलने की जगह पर सूनसान दिखाई दिया। क्योंकि बच्चों का टीकाकरण न होने के कारण उनको प्रवेश नहीं मिला।

महामारी के बाद खुल गए शॉपिंग मॉल

शॉपिंग मॉल्स असोसिएशन का कहना है कि सरकार के कड़े निर्देशों के कारण इस इंडस्ट्री को कई तरह की दिक्कतें आ रही हैं। मॉल्स में फिलहाल वैक्सीन की दोनों खुराक लेने वालों को ही प्रवेश दिया जा रहा है।

अफगानिस्तान संकट पर सरकार ने अपनाई ‘वेट एंड वॉच’ की नीति, विपक्ष ने आतंकवाद बढ़ने की जताई आशंका

उन्होंने कहा कि, पहले दिन ही कस्टम की भारी भीड़ दिखाई दी। लेकिन मॉल्स के कर्मचारियों ने कोविड के नियमों का पालन करवाते हुए लोगों को प्रवेश दिया।

शॉपिंग सेंटर बिजनेस को काफी नुकसान

उन्होंने कहा कि, कोरोना के कारण शॉपिंग सेंटर बिजनेस को काफी नुकसान हुआ है। लॉकडाउन के कारण संचालकों के सामने आर्थिक चुनौतियां खड़ी हो गई हैं।

UP Cabinet Expansion: केंद्र की तरह योगी मंत्रिमंडल में भी जातीय-क्षेत्रीय संतुलन साधेगी सरकार, शामिल हो सकते ये सात चेहरे

शॉपिंग सेंटर्स ने किसी तरह वेतन और अन्य खर्चों को पूरा किया है। महामारी के दौरान मॉल्स इंडस्ट्री को बैंक मोरेटियम का लाभ नहीं मिला। इनकम न होने से बैंक की ईएमआई व लोन चुकाने में दिक्कतें आई हैं।

Check Also

इजरायली सेना की गाजा में कार्रवाई… 40 फलस्तीनी लड़ाके मारे गए

सोमवार को इजरायली सेना ने गाजा में बड़े हमले करते हुए 30 से ज्यादा फलस्तीनी …