Tuesday , September 17 2024

भारतवंशी जया बडिगा सैक्रामेंटो काउंटी सुपीरियर कोर्ट में जज नियुक्त

भारतीय-अमेरिकी वकील जया बडिगा को अमेरिका के कैलिफोर्निया में सैक्रामेंटो काउंटी सुपीरियर कोर्ट में न्यायाधीश नियुक्त किया गया है। कैलिफोर्निया के गवर्नर गेविन न्यूसोम ने बडिगा की नियुक्ति की। आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा में पैदा हुई बडिगा को न्यायाधीश राबर्ट एस. लाफम की सेवानिवृत्ति के बाद खाली हुए पद पर नियुक्ति दी गई है।

यहां से की है पढ़ाई
बडिगा ने 2020 में कैलिफोर्निया स्वास्थ्य देखभाल सेवा विभाग में और 2018 में कैलिफोर्निया गवर्नर के आपातकालीन सेवाओं के कार्यालय में वकील के रूप में भी काम किया था। बडिगा ने सांता क्लारा यूनिवर्सिटी स्कूल आफ ला से ज्यूरिस डाक्टर की डिग्री और बोस्टन विश्वविद्यालय से अंतरराष्ट्रीय संबंधों और अंतरराष्ट्रीय संचार में मास्टर ऑफ आ‌र्ट्स की डिग्री हासिल की हैं।

बडिगा एक पारिवारिक कानून विशेषज्ञ हैं
सैक्रामेंटो कंट्री पब्लिक ला लाइब्रेरी के अनुसार, बडिगा एक पारिवारिक कानून विशेषज्ञ हैं और उन्होंने दस वर्षों से अधिक समय तक इसे लेकर काम किया है। वहीं, गवर्नर ने राज सिंह बधेशा को फ्रेस्नो काउंटी सुपीरियर कोर्ट में न्यायाधीश नियुक्त किया। बधेशा ने 2022 से फ्रेस्नो सिटी अटार्नी कार्यालय में मुख्य सहायक सिटी अटार्नी के रूप में कार्य किया है। बधेशा फ्रेस्नो काउंटी बेंच में नियुक्त होने वाले पहले सिख बन गए हैं।

Check Also

The Great Indian Kapil Show 2 में कौन-कौन होगा गेस्ट? ट्रेलर के साथ प्रीमियर डेट आउट The Great Indian Kapil Show 2 Trailer: कपिल शर्मा अपने शो ‘द ग्रेट इंडियन कपिल शो’ के दूसरे सीजन के साथ वापसी कर रहे हैं। दूसरे सीजन का धमाकेदार ट्रेलर रिलीज हो गया है।

The Great Indian Kapil Show 2 Trailer: कॉमेडियन कपिल शर्मा अपने कॉमेडी शो ‘द ग्रेट इंडियन …