Saturday , May 18 2024

डेनमार्क पहुंचे पीएम मोदी का एयरपोर्ट पर हुआ जोरदार स्वागत, शिखर सम्मेलन में लेंगे हिस्सा

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूरोप के तीन देशों के दौरे पर हैं. जर्मनी के बाद अब दूसरे दिन पीएम मोदी डेनमार्क पहुंचे हैं. जहां एयरपोर्ट पर उनका जोरदार स्वागत हुआ. डेनमार्क के पीएम फ्रेडरिक्सन खुद पीएम मोदी को रिसीव करने एयरपोर्ट पहुंचीं थीं. पीएम मोदी यहां भारत-नॉर्डिक शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेंगे.

डेनमार्क के पीएम से होगी बातचीत

एयरपोर्ट पर जोरदार स्वागत के बाद पीएम मोदी डेनमार्क की राजधानी कोपेनहेगन पहुंचे. जहां उनकी डेनमार्क के पीएम के साथ मुलाकात होगी. इस मुलाकात में कई मुद्दों पर चर्चा होगी. जिसके बाद दोनों देशों की तरफ से संयुक्त बयान भी जारी किया जाएगा. पीएम मोदी यहां इंडिया-डेनमार्क बिजनेस फोरम को भी संबोधित करेंगे.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनता दर्शन में आए लोगों की सुनी समस्याएं, अधिकारियों को दिए निर्देश

इससे पहले पीएम मोदी ने जर्मन चांसलर ओलाफ शॉल्ज के साथ मुलाकात की. इसके बाद संयुक्त बयान में पीएम मोदी ने कोरोना महामारी से लेकर रूस-यूक्रेन युद्ध का जिक्र किया.

जर्मनी यात्रा को लेकर पीएम मोदी ने किया था ट्वीट

अपनी जर्मनी यात्रा को लेकर पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘‘मेरी जर्मनी यात्रा बेहद सफल रही है. चांसलर ओलाफ शॉल्ज के साथ विभिन्न मुद्दों पर व्यापक स्तर पर बातचीत हुई और साथ ही अंतर-सरकारी विचारविमर्श भी हुआ. मुझे व्यापार जगत के प्रतिनिधियों और भारतीय समुदाय के लोगों के साथ बातचीत करने का एक शानदार अवसर मिला. मैं जर्मन सरकार को उनके आतिथ्य के लिए धन्यवाद देता हूं.’’

प्रसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने किया ट्वीट, कहा- ‘हमने उसे चलना सिखाया..और वो हमें रौंदते चला गया’

बता दें कि डेनमार्क में मोदी अपने समकक्ष मेटे फ्रेडरिकसेन से मुलाकात करने के अलावा डेनमार्क, आइसलैंड, फिनलैंड, स्वीडन और नॉर्वे के प्रधानमंत्रियों के साथ दूसरे भारत-नॉर्डिक शिखर सम्मेलन में भी हिस्सा लेंगे.

Check Also

17 मई का राशिफल

दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, …