Sunday , May 19 2024

UP: सीएम योगी का बड़ा फैसला, कल्याण सिंह के नाम पर होगा लखनऊ कैंसर संस्थान और बुलंदशहर मेडिकल कॉलेज

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय कल्याण सिंह (Kalyan Singh) के सम्मान में बड़ा फैसला किया है.

UP: डीजीपी का आदेश, हर थानों में तीन से चार महिला बीट बनेगी

गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज का नाम कल्याण सिंह के नाम पर करने का फैसला

सूत्रों के अनुसार, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में कैंसर संस्थान (Lucknow Cancer Institute) का नाम और बुलंदशहर में गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज (Government Medical College, Bulandshahr) का नाम कल्याण सिंह के नाम पर करने का फैसला किया है.

राम जन्मभूमि परिसर तक जाने वाली सड़क का नाम होगा कल्याण सिंह मार्ग

बता दें कि, इससे पहले यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने अयोध्या में राम जन्मभूमि परिसर तक जाने वाली सड़क का नाम कल्याण सिंह मार्ग रखने का ऐलान किया है.

UP:आगरा में जहरीली शराब से अब तक 10 लोगों की मौत, कई अधिकारी निलंबित

केशव प्रसाद मौर्य ने साथ ही ऐलान किया है कि, अयोध्या के अलावा लखनऊ, अलीगढ़, एटा, बुलंदशहर और प्रयागराज में भी एक-एक सड़क का नाम कल्याण सिंह के नाम पर रखा जाएगा.

सीएम योगी की तारीफ

बता दें कि, कल्याण सिंह के बेटे सांसद राजवीर सिंह ने उनके पिता के दाह संस्कार में साथ देने के लिए सीएम योगी की तारीफ की थी. उन्होंने सीएम को धन्यवाद देते हुए एक भावुक पोस्ट लिखी.

UP: भाजपा की कुनीतियों के खिलाफ सपा ने निकाली महानदल की आक्रोश यात्रा

एटा से सांसद राजवीर सिंह ने फेसबुक पर अपनी पोस्ट में कहा, “जिस व्यक्तित्व ने अपने पिता के निधन पर उत्तर प्रदेश सरकार की जिम्मेदारियों की व्यस्तता के चलते उनके अंतिम संस्कार में भी शामिल नहीं हुए.

मा. मुख्यमंत्री जी आपने प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में नहीं, बाबू जी के निधन के पश्चात 3 दिन उनके पार्थिव शरीर और दाह संस्कार तक साथ रहकर रामभक्त आदरणीय बाबूजी जी के बड़े बेटे का हक निभाया है, जिसके लिए मैं, मेरा परिवार और क्षेत्र की जनता सदैव आपकी ऋणी रहेगी. ऐसे योगी के लिए मैं नतमस्तक हूं.”

UP:आगरा में जहरीली शराब से अब तक 10 लोगों की मौत, कई अधिकारी निलंबित

गौरतलब है कि, पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह का 89 साल की उम्र में 21 अगस्त को लखनऊ के एसजीपीजीआई में निधन हो गया था.

Check Also

रायबरेली के गुरुद्वारा पहुंचीं प्रियंका गांधी, लोगों के साथ गुजारा समय…

लोकसभा चुनाव के लिए चुनाव प्रचार कर रही कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी आज यूपी के …