Saturday , May 11 2024

यूपी में भाजपा और निषाद पार्टी मिलकर लड़ेगी चुनाव, गठबंधन का ऐलान

लखनऊ। यूपी में अगले साल चुनाव होने है. जिसको लेकर सभी पार्टियां जोरों शोरों से जुटी हुई है. यूपी चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी और निषाद पार्टी मिलकर चुनाव लड़ेंगे. दोनों के गठबंधन को ऐलान कर दिया गया है.

मेष राशि में गोचर कर रहा चन्द्रमा, वृष, तुला, वृश्चिक, कुम्भ और मीन राशि वाले करें ये काम, जानें अपना राशिफल

बीजेपी और निषाद पार्टी की तरफ से प्रेस कॉन्फ्रेंस करके इसकी जानकारी दी गई. दोनों के साथ-साथ अपना दल भी गठबंधन में शामिल है, यह भी बताया गया. प्रेस कॉन्फ्रेंस में बीजेपी प्रदेश प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह के साथ-साथ निषाद पार्टी के संजय निषाद भी शामिल थे.

विलय नही करेंगे, अपने सिंबल पर लड़ेंगे चुनाव

बता दें कि, इस प्रेस कॉन्फ्रेंस से पहले निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद ने कहा था कि, वह बीजेपी में विलय नहीं करेंगे और निषाद पार्टी अलग से अपने पार्टी चिन्ह से चुनाव लड़ेगी.

UP में 53.74% आबादी को लगी पहली डोज, 63 जिलों में ‘शून्य केस’, 24 घंटे में मिले 28 नए मरीज

प्रेस कॉन्फ्रेंस में धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि, मैं पिछले 3 दिन से यूपी में हूं, निषाद पार्टी के साथ हमारा गठबंधन और मजबूत होगा. 2022 का विधानसभा चुनाव हम आपस में मिलकर मजबूती से लड़ेंगे. ये गठबंधन बीजेपी, निषाद पार्टी और अपना दल का है.’ प्रधान ने कहा कि 2022 चुनाव की तैयारी बीजेपी ने शुरू कर दी है.

सहयोगी दलों को मिलेंगी सम्मानजनक सीटें

प्रधान धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि, बीजेपी गठबंधन यूपी चुनाव को पीएम मोदी और सीएम योगी के नाम पर लड़ेगी. वह बोले कि, जनता को पीएम मोदी और सीएम योगी के काम पर पूरा भरोसा है. ये चुनाव दोनों सरकारों के काम पर लड़ा जाएगा.

यूपी चुनाव से पहले योगी सरकार का तोहफा, बेसिक शिक्षा में होगी 51 हजार शिक्षकों की भर्ती

गठबंधन में शामिल निषाद पार्टी और अपना दल को कितनी सीटें मिलेंगी? इसपर धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि, सीएम योगी हमारे नेता हैं, सहयोगी की सीटें सम्मान जनक होगी.

सरकार ने कृषि क्षेत्र में काफी काम किया है

प्रेस कॉन्फ्रेंस में अन्य सवालों का जवाब देते हुए धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि, किसानों की नाराजगी चर्चा का विषय हो सकता है, लेकिन सरकार ने कृषि क्षेत्र में काफी काम किया है. उन्होंने कहा कि सरकार किसानों की आमदनी दोगुनी करने की दिशा में काम कर रही है.

विकास के काम में किसी की जाति या धर्म नहीं देखा गया

चुनाव से पहले हो रही विभिन्न टिप्पणियों पर प्रधान ने कहा कि, अब्बाजान, चचाजान पर मत जाइए, विकास के काम में किसी की जाति या धर्म नहीं देखा गया. जातिगत जनगणना पर सरकार को घेर रहे विपक्ष के सवालों पर प्रधान ने कहा कि, इसके हर कानूनी पहलू पर विचार किया जा रहा है.

साधना टीवी चैनल बना विश्व का नंबर-1 भक्ति चैनल, TRP की रेस में सबको पीछे छोड़ा

बता दें कि, निषाद पार्टी और बीजेपी के बीच गठबंधन को लेकर एक मीटिंग के बाद बात बनी थी. यह भी जानकारी सामने आई थी कि जितिन प्रसाद, संजय निषाद और बेबी रानी मौर्य सहित एक और नाम पर चर्चा चल रही है जिनको MLC बनाया जा सकता है.

गठबंधन से बीजेपी को पूर्वांचल में बड़ा फायदा

निषाद पार्टी कहती रही है कि, पूर्वांचल में उसकी सबसे बड़ी तादाद और ताक़त है। पूर्वी उत्तर प्रदेश के इलाके में निषाद समुदाय की अच्छी-खासी आबादी है.

राहत भरी खबर : पूरी दुनिया में कोरोना संक्रमण में आई गिरावट- WHO

वर्ष 2016 में गठित निषाद पार्टी का खासकर निषाद, केवट, मल्लाह, बेलदार और बिंद बिरादरियों में अच्छा असर माना जाता है. गोरखपुर, देवरिया, महराजगंज, जौनपुर, संत कबीरनगर, बलिया, भदोही और वाराणसी समेत 16 जिलों में निषाद समुदाय के वोट जीत-हार में बड़ी भूमिका अदा कर सकते हैं.

संजय निषाद दावा करते हैं कि, प्रदेश की 100 से ज्यादा विधानसभा सीटों पर निषाद वोट जिताने या हराने की ताकत रखता है.

2022 का चुनाव महत्वपूर्ण – प्रधान

धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि, यूपी का चुनाव हमारे लिए काफी महत्वपूर्ण है. 2022 के चुनाव में बीजेपी पूरी तरह सफल होगी। और पार्टी पूरी ताकत के साथ चुनाव लडेगी.

ताजनगरी आगरा के आईजी रेंज नवीन अरोरा बने फरियादियों के हीरो

मोदी और योगी के नेतृत्व में लड़ा जायेगा चुनाव

उन्होने कहा कि, सम्मान जनक सीटों पर फैसला किया जाएगा. सीएम फेस को लेकर कहा कि, मोदी और योगी के नेतृत्व में चुनाव लडा जायेगा. धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि, हम सभी समाज को लेकर आगे जाना है.

ऐसा नहीं है की हमारे पास लीडर नही है लेकिन सबको साथ लेकर चलना हमारा मकसद है और इसी को ध्यान में रखकर सर्व समाज को लेकर आगे बढ़ रहे हैं.

2028 तक बराबर हो जाएगी हिंदुओं और मुस्लिमों की जन्मदर, एक क्लिक पर पढ़िए क्या बोले दिग्विजय सिंह

Check Also

लोकसभा चुनाव: सीएम योगी की कानपुर में जनसभा आज

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज बाबूपुरवा सेंट्रल पार्क में सुबह 10 बजे जनसभा को संबोधित करेंगे। …