Thursday , May 2 2024

NIA की बड़ी कार्रवाई : मुंबई में अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के करीबियों के 20 से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी

नई दिल्ली। अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के करीबियों पर केन्द्रीय जांच एजेंसी ने शिकंजा कसा है. नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए दाऊद इब्राहिम के करीबियों के 20 से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी की है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, 20 ठिकानों में शॉर्प शूटर्स, तस्कर शामिल हैं. इसके अलावा कई ऑपरेट्स पर भी छापेमारी हुई है.

वीडियो कान्फ्रेसिंग के जरिए कानून-व्यवस्था की बेहतरी और अपराधों पर प्रभावी नियंत्रण के प्रयासों की हुई समीक्षा : ACS होम

ऐसा बताया जा रहा है एनआईए की कार्रवाई इस वक्त ठिकानों पर चल रही है. मुंबई के नागपाड़ा, गोरेगाव, बोरीवली, सांताक्रुज, मुम्ब्रा, भिंडी बजार में छापेमारी शुरू हो चुकी है. कई हवाले ऑपरेटर ,ड्रग्स तश्करी और कई ऐसे लोग है जो दाऊद से जुड़े हुए थे.

NIA की इन पर भी है नजर

बताया जा रहा है कि गृह मंत्रालय के आदेश पर एनआईए ने दाऊद और डी कंपनी के खिलाफ केस दर्ज किया था जिसको लेकर अब जांच और छापेमारी की कार्रवाई चल रही है. सूत्रों के मुताबिक, एनआईए दाऊद और डी कपंनी पर ही नहीं बल्कि छोटा शकील, जावेद चिकना, टाइगर मेनन, दाऊद की बहन हसीव पारकर (मृत) से जुड़ी गतिविधियों पर भी कार्रवाई करेगी.

CM योगी ने झांसी के किले में देखा ‘लाइट एंड साउंड शो’, रानी लक्ष्मीबाई की वीरता व शौर्य का किया जिक्र

NIA के मुताबिक भारत में कई स्थानों पर छोटा शकील, जावेद चिकना, इकबाल मिर्ची और अन्य लोगों के साथ मिलकर दाऊद ने अपना नेटवर्क खड़ा किया था. यह लोग रसूखदार, बिजनेसमैन को अपना निशाना बनाते थे. एनआईए के अधिकारियों ने बताया कि इससे पहले भारत भर में हुई कई राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में दाऊद की संलिप्तता के बारे में हमारे साथ जानकारी साझा की गई थी.

आईएसआई ने दाऊद और उसके गिरोह का किया था इस्तेमाल

पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई ने उसके गिरोह का इस्तेमाल करके मुंबई को दहलाया था और बदले में दाऊद को कराची में शरण दी थी.12 मार्च 1993 की काली तारीख मुंबई कभी नहीं भूल सकती. एक के बाद एक 13 बम धमाकों ने शहर को दहला दिया था. 257 लोगों की जान गई थी और 750 लोग घायल हुए थे.

मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को दी जन्मदिन की शुभकामनाएं

बता दें, दाऊद इब्राहिम इस वक्त पाकिस्तान में छिपा हुआ है. बताया जाता है कि दाऊद कराची के पॉश इलाके में रहता है और आए दिन अपने ठिकाने बदल देता है.

Check Also

पाकिस्तान: पूर्व पीएम इमरान खान की मुश्किलें हो सकती हैं कम

इस्लामाबाद हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश आमिर फारूक और न्यायमूर्ति मियांगुल हसन औरंगजेब की खंडपीठ ने …