Thursday , September 19 2024

IRCTC Tour Package: भारतीय रेलवे का सस्ता वैष्णो देवी पैकेज, सिर्फ इतने रुपये में रहना-खाना सब फ्री!

IRCTC Tour Package: रोजमर्रा के शेड्यूल को अपनाने की बजाए कभी-कभी खुद के लिए भी समय निकालना जरूरी होता है। डेली रूटीन से एक ब्रेक लेकर अपने परिवार या दोस्त के साथ घूमने का प्लान बना सकते हैं। अगर धार्मिक यात्रा करने की सोच रहे हैं तो इसके लिए आप माता वैष्णो देवी के दर्शन करने जा सकते हैं वो भी सस्ते में कर सकते हैं। जी हां, भारतीय रेलवे की ओर से जारी किए जाने वाले टूर प्लान की लिस्ट में माता वैष्णो देवी का टूर पैकेज भी है, जिसकी कीमत के सामने सुविधाएं ज्यादा लग सकती है।

एक टिकट की कीमत पर आपको पैकेज में खाना-पीना, आना-जाना और होटल का किराया सब मिलेगा। आइए रेलवे के सस्ते वैष्णो देवी टूर पैकेज के बारे में जानते हैं।

IRCTC Mata Vaishno Devi Tour Package Cost

वैष्णो देवी का बजट फ्रेंडली टूर पैकेज IRCTC की ऑफिशियल वेबसाइट पर NDR010 कोड के साथ लिस्टेड है। ये पैकेज एक रात और दो दिन के साथ है। सफर की शुरुआत 21 सितंबर 2024 को दिल्ली से कटरा तक की रहेगी। इस पैकेज को खासतौर पर माता वैष्णो देवी के दर्शन के लिए तैयार किया गया है।

IRCTC Vaishno Devi Package Cost

IRCTC की ऑफिशियल वेबसाइट पर वैष्णो देवी टूर पैकेज के साथ कैब सर्विस, होटल में रहना, सुबह में ब्रेकफास्ट और रात का डिनर शामिल है। पैकेज की शुरुआती कीमत 7290 रुपये है। हालांकि, होटल में रूम और बेड शेयरिंग के हिसाब से पैकेज की कीमत अलग-अलग हो जाती है।

IRCTC Vaishno Devi Package Tariff

Occupancy Price (Per Person)
सिंगल 9145 रुपये
डबल 7660 रुपये
ट्रिपल 7290 रुपये
बच्चा (05-11 वर्ष) बिस्तर 6055 रुपये
बच्चा (05-11 वर्ष) बिना बिस्तर 5560 रुपये

Mata Vaishnodevi By Vande Bharat

पैकेज का नाम माता वैष्णो देवी बाय वंदे भारत और कोड NDR010 है। ठहरने के लिए होटल के.सी. निवास या उसके समान कोई और भी हो सकता है। आप आईआरसीटीसी की वेबसाइट के माध्यम से पैकेज बुक कर सकते हैं। पैकेज के बारे में डिटेल्स में जानने के लिए इस पर क्लिक (Maa Vaishno Devi Package) कर सकते हैं।

Check Also

Womens T20 World Cup 2024 के लिए बांग्लादेश टीम का ऐलान, इन प्लेयर्स को मिली जगह

Womens T20 World Cup 2024: महिला टी20 विश्व कप 2024 के लिए बांग्लादेश ने आज अपनी …