Saturday , July 13 2024

ऑस्‍ट्रेलिया पर धमाकेदार जीत के बाद भारतीय टीम की फील्डिंग सेरेमनी ने खींचा सबका ध्‍यान

टीम इंडिया के धाकड़ ऑलराउंडर अक्षर पटेल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिचेल मार्श का एक हाथ से कमाल का कैच लपका। उन्हें इस कैच के बाद फील्डर ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला। बीसीसीआई ने मैच के बाद अपने एक्स पर एक वीडियो शेयर की है जिसमें ड्रेसिंग रूम में सभी खिलाड़ी बैठे हुए नजर आ रहे हैं और अक्षर पटेल को ये मेडल मिलता है।

टीम इंडिया का फील्डर ऑफ द मैच कौन? ऑस्ट्रेलिया पर भारत की धमाकेदार जीत के बाद इसका जवाब है अक्षर पटेल (Axar Patel Fielder of the Match)। सेंट लूसिया में खेले गए सुपर-8 के मैच में ऑस्ट्रेलिया पर भारत की 24 रन से मिली जीत के बाद ड्रेसिंग रूम में अक्षर पटेल को सम्मानित किया गया।

उन्हें मैच के बाद बेस्ट फील्डर ऑफ द मैच से नवाजा गया। अक्षर पटेल ही इस मेडल के एकलौते हकदार थे, जिन्होंने कंगारू टीम के खिलाफ कमाल का कैच लपका और हर किसी का दिल जीत लिया। उन्हें ये मेडल श्रीलंका के एक खास शख्स ने दिया। आइए जानते हैं किसने अक्षर को मेडल पहनाया।

Axar Patel को नुवान सेनेविरत्ने ने पहनाया फील्डर ऑफ द मैच का मेडल

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया पर मिली जीत के बाद भारतीय टीम के ड्रेसिंग रूम का वीडियो बीसीसीआई ने शेयर किया है, जिसमें अक्षर पटेल को फील्डर ऑफ द मैच का मेडल मिला। उन्होंने कुलदीप यादव की गेंद पर मिचेल मार्श का कमाल का कैच लपका था, जिसके बाद उन्हें ये इनाम मिला। अक्षर को ये मेडल टीम इंडिया के थ्रो-डाउन स्पेशलिस्ट नुवान सेनेविरत्ने ने दिया। नुवान सेनेविरत्ने श्रीलंका के रहने वाले हैं और वह अभी टीम इंडिया में थ्रो-डाउन स्पेशलिस्ट के रूप में कार्यरत हैं।

अगर बात करें मैच की तो बता दें कि भारतीय टीम ने पहले बैटिंग करते हुए रोहित शर्मा के अर्धशतक की बदौलत 5 विकेट खोकर 205 रन बनाए। इसके जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 181 रन ही बना सकी। इस तरह टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर टी20 विश्व कप 2024 के सेमीफाइनल के लिए प्रवेश किया।

Check Also

बारबाडोस में गेंदबाज या बल्लेबाज किसे मिलेगी मदद?

आईसीसी मेंस टी20 विश्व कप 2024 फाइनल का ग्रैंड फिनाले शनिवार 29 जून को बारबाडोस …