Saturday , July 13 2024

गायब लड़कियों का नहीं लगा सुराग: मोबाइल बंद होने से उलझी पुलिस

बनभूलपुरा क्षेत्र से लापता हुईं दो नाबालिग छात्राओं के मामले में पुलिस को चार दिन बाद अहम सुराग हाथ लगे हैं। नैनीताल पुलिस ने यूपी पुलिस, आरपीएफ और चाइल्ड हेल्पलाइन से मदद मांगी है। पुलिस अधिकारी जल्द ही दोनों छात्राओं को बरामद करने का दावा कर रहे हैं।

पुलिस के अनुसार दोनों छात्राओं और किशोर मोबाइल का प्रयोग नहीं कर रहे हैं। ऐसे में पुलिस पूरी तरह से मैनुअल पुलिसिंग के भरोसे है। मुखबिर तंत्र दोबारा सक्रिय कर दिए गए हैं। पुलिस रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन के सीसीटीवी खंगाल रही है। यूपी के जिन जिलों में पुलिस की चार टीमें खाक छान रही हैं, वहां स्थानीय पुलिस को अलर्ट किया है। रेलवे पुलिस फोर्स (आरपीएफ) और हर जिले की चाइल्ड हेल्पलाइन टीम की भी मदद ली जा रही है।

पुलिस कई लोगों से कर रही है पूछताछ

बृहस्पतिवार को घर से निकलने के बाद छात्राएं किशोर के साथ बदायूं गईं। तीनों को जब पता चला कि पुलिस उनका पीछा कर रही है तो इन्होंने अपने मोबाइल बंद कर दिए। पुलिस के बदायूं पहुंचने पर तीनों वहां से निकल चुके थे। पुलिस ने किशोर और छात्राओं की मदद करने वाले लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।

छात्राओं की सकुशल बरामदगी के लिए प्रभावी तौर पर हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। टीमें यूपी रवाना कर दी गई हैं, जल्द ही छात्राओं को वापस लाया जाएगा। -नितिन लोहनी, सीओ हल्द्वानी

लापता छात्राओं के परिजनों से मिले विधायक सुमित

हल्द्वानी विधायक सुमित हृदयेश ने सोमवार को लापता नाबालिग छात्राओं के परिजनों से मुलाकात की। विधायक हृदयेश ने कहा कि वह पुलिस-प्रशासन से लगातार संपर्क बनाए हुए हैं। कहा कि मामले में दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए एसएसपी से भी कहा है। हृदयेश ने कहा कि प्रकरण को लेकर जो भी लोग राजनीति कर रहे हैं, मैं उनसे कहना चाहता हूं कि बेटियों के लिए न्याय मंगाना बहुत अच्छी बात पर है। पर यही लोग अंकिता भंडारी और नैब में बच्चियों के साथ शोषण पर मौन थे। इससे साफ प्रतीत हो रहा है ये लोग सिर्फ विवाद खड़ा करना चाहते हैं। पीड़ित परिवार जन भी इस विवाद के समर्थन में नहीं है। कहा कि कांग्रेस परिवार बच्चियों के परिजन के साथ है। वहीं, पूर्व विधायक नारायण पाल ने क्षेत्र से गायब हुई दो किशोरियों का अभी तक पता न लगाने पर रोष व्यक्त किया है। उन्होंने जिला और पुलिस प्रशासन से इस मामले को गंभीरता से लेते हुए लापता हुई दोनों किशोरियों को सकुशल बरामद कराने की मांग की है।

Check Also

वाराणसी: सपा नेता विजय यादव के घर में घुसकर ताबड़तोड़ की फायरिंग

वाराणसी के दशाश्वमेध थाना क्षेत्र में रविवार की दोपहर किसी विवाद को लेकर गोली चल …