Saturday , July 20 2024

दीप्ति शर्मा ने अपने 200वें अंतरराष्ट्रीय मैच में रचा इतिहास

भारत और साउथ अफ्रीका महिला टीम के बीच तीन वनडे मैच की सीरीज का आगाज रविवार 16 जून से हो गया। भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में जगह बनाते ही दीप्ति शर्मा ने एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली। वह भारत की तरफ से 200वां अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने मैदान पर उतरीं। दीप्ति शर्मा ने भारत के लिए चार टेस्ट 86 टी20I और 110 वनडे मैच खेलें हैं।

भारतीय ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा साउथ अफ्रीका के खिलाफ के पहले वनडे मैच में प्लेइंग इलेवन में शामिल होते ही एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली। वह भारत की तरफ से अपना 200वां अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने उतरीं। इसके अलावा दीप्ति शर्मा वनडे में 2000 प्लस रन और 100 विकेट लेने वाली एकमात्र भारतीय महिला खिलाड़ी बनीं।

भारत और साउथ अफ्रीका महिला टीम के बीच तीन वनडे मैच की सीरीज का पहला मैच बेंगलुरू में खेला जा रहा है। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारत ने जहां आशा शोभना को डेब्यू करवाया तो वहीं दीप्ति शर्मा ने प्लेइंग इलेवन में जगह बनाकर एक बड़ी उपलब्धि हासिल की। दीप्ति शर्मा भारत की तरफ से 200वां अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने मैदान पर उतरीं।

ऐसा करने वाली एकमात्र भारतीय महिला खिलाड़ी

यही नहीं भारतीय ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा ने एक और बड़ी उपलब्धि हासिल की। बल्लेबाजी करने के दौरान दीप्ति ने वनडे करियर में अपने 2000 रन पूरे किए। वह एकमात्र भारतीय महिला खिलाड़ी हैं जिन्होंने वनडे करियर में 2000 से ज्यादा रन और 100 विकेट लिए हों। इससे पहले दीप्ति शर्मा के 200वें अंतरराष्ट्रीय मैच पर टीम के साथी खिलाड़ियों ने दीप्ति को बधाई दी।

टीम के साथी खिलाड़ियों दी बधाई

बीसीसीआई ने एक वीडियो शेयर किया जिसमें कप्तान हरमनप्रीत कौर ने दीप्ति को बधाई दी। साथ टीम की उप-कप्तान स्मृति मंधाना ने उनकी इस उपलब्धि पर शुभकामनाएं दीं। स्टार बल्लेबाज जेमिमा रॉड्रिग्स ने बधाई देते हुए दीप्ति शर्मा से तीन लाख की पार्टी मांगी। वहीं, युवा गेंदबाज श्रेयंका पाटिल ने कहा कि उन्हें दीप्ति शर्मा से बहुत कुछ सीखने को मिलता है।

Check Also

बारबाडोस में गेंदबाज या बल्लेबाज किसे मिलेगी मदद?

आईसीसी मेंस टी20 विश्व कप 2024 फाइनल का ग्रैंड फिनाले शनिवार 29 जून को बारबाडोस …