Friday , June 21 2024

मोदी सरकार में चिराग पासवान को मिला खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्रालय

पटना: लोजपा(रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान को मोदी सरकार में खाद्य प्रसंस्करण उद्योग (Minister of Food Processing Industries) मंत्रालय मिला है। वहीं, केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री बनाए जाने पर चिराग पासवान ने पहली प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा मुझे जो भी जिम्मेदारी दी गई है उसे मैं निभाऊंगा और मुझे एक ऐसे विभाग की जिम्मेदारी दी गई है जिसका मैंने अपने विज़न दस्तावेज में भी उल्लेख किया था।

‘देश के विकास में इसका बड़ा योगदान होगा’
चिराग पासवान ने कहा कि हमारा कृषि प्रधान देश है ऐसे में यह बहुत महत्वपूर्ण है कि किसान जो उत्पादन करते हैं उसका प्रसंस्करण, पैकेजिंग और मार्केटिंग बढ़िया हो… यह देश में न सिर्फ बड़े तादाद में रोजगार के अवसर देंगे बल्कि आने वाला समय इस विभाग का है। उन्होंने कहा कि आज का समय प्रसंस्करण का ही है, मुझे लगता है कि भारत में इसका बहुत बड़ा दायरा है और देश के विकास में इसका बहुत बड़ा योगदान होगा।

बता दें कि खुद को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ‘‘हनुमान” बताने वाले चिराग पासवान केंद्र में अब मंत्री के रूप में अपनी नई पारी शुरू करने जा रहे हैं। 2020 के बिहार विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के जनता दल (यू)को झटका देने के बाद चिराग ने इस बार आम चुनाव में राजग के कोटे से अपनी पार्टी के लिए पांच सीटें हासिल कर यह जता दिया कि वह सियासत की बिसात पर गोटियां बिछाने के मामले में अपने पिता के असल वारिस हैं।

Check Also

महाराष्ट्र: बेटी को साथ लेकर कुएं में कूदी महिला

महाराष्ट्र के लातूर जिले में एक महिला ने अपनी बेटी के साथ कुएं में कूदकर …