Friday , May 17 2024

मुंबई पुलिस के कांस्टेबल की इलाज के दौरान मौत

मुंबई में नशेड़ियों द्वारा मारपीट किए जाने के बाद घायल एक 30 वर्षीय कांस्टेबल की बुधवार को इलाज के दौरान मौत हो गई। लोकल ट्रेन में सफर करते समय एक नशेड़ी ने कांस्टेबल का फोन छीन लिया था, जिसे वापस पाने के लिए कांस्टेबल की नशेड़ियों के एक ग्रुप से हाथापाई हुई थी।

मुंबई में नशेड़ियों द्वारा मारपीट किए जाने के बाद घायल एक 30 वर्षीय कांस्टेबल की बुधवार को इलाज के दौरान मौत हो गई। वह ठाणे के एक अस्पताल में भर्ती था। लोकल ट्रेन में सफर करते समय एक नशेड़ी ने कांस्टेबल का फोन छीन लिया था, जिसे वापस पाने के लिए कांस्टेबल की नशेड़ियों के एक ग्रुप से हाथापाई हुई थी। नशेड़ियों द्वारा मारपीट किए जाने और पीठ में जहरीला इंजेक्शन लगाने से कांस्टेबल की तबीयत बिगड़ गई थी।

एक अधिकारी ने गुरुवार को बताया कि कांस्टेबल विशाल पवार ठाणे का रहने वाला था। वह मुंबई पुलिस की स्थानीय शस्त्र इकाई में तैनात था। घटना 28 अप्रैल की रात करीब 9:30 बजे की है। कांस्टेबल विशाल सादा कपड़ों में लोकल ट्रेन से ड्यूटी के लिए जा रहा था। इस बीच वह खिड़की के पास खड़े होकर फोन पर बात करने लगा। मुंबई में सायन और माटुंगा रेलवे स्टेशन के बीच जैसे ही ट्रेन धीमी हुई, वहां खड़े एक अज्ञात व्यक्ति ने पवार के हाथ पर वार किया, जिससे मोबाइल नीचे गिर गया और आरोपी उसे लेकर ट्रेक के बीच भागने लगा।

विशाल को अगले दिन सुबह होश आया
अधिकारी ने बताया कि विशाल भी ट्रेन से नीचे उतर गया और व्यक्ति का पीछा करने लगा। कुछ दूरी पर नशेड़ियों के एक ग्रुप ने विशाल को घेर लिया और मारपीट शुरू कर दी। उन्होंने कांस्टेबल की पीठ में जहरीला इजेक्शन लगा दिया, जिसके बाद विशाल बेहोश हो गया। उसे अगले दिन की सुबह होश आया, जिसके बाद वह घर वापस चला गया।

तबीयत खराब देख परिवार ने अस्पताल में कराया भर्ती
कांस्टेबल की हालत खराब देख परिवार के सदस्यों ने उसे ठाणे शहर के एक अस्पताल में भर्ती कराया। जहां पर एक पुलिस अधिकारी ने कांस्टेबल विशाल का बयान लिया और कोपरी पुलिस स्टेशन में केस दर्ज कराया। इसके बाद सरकारी रेलवे पुलिस (जीआरपी) दादर के लिए केस ट्रांसफर किया गया।

आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए कई टीमें गठित
अधिकारी ने बताया कि इलाज के दौरान कांस्टेबल विशाल की बुधवार को मौत हो गई। वहीं, जीआरपी अधिकारी मामले की जांच कर रहे हैं। आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए कई टीमें गठित की गई हैं।

Check Also

चारधाम यात्रा को लेकर बड़ा अपडेट.. मंदिर से 200 मीटर तक मोबाइल प्रतिबंधित

चारधाम यात्रा को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है। अब मंदिर से 200 मीटर तक …