Friday , May 17 2024

महाराष्ट्र: शरद पवार ने की पीएम मोदी की आलोचना

राकांपा -एसपी नेता ने पीएम मोदी की तरफ से धन पुनर्वितरण और विरासत कर को लेकर की गई टिप्पणियों पर भी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बताया कि ऐसी कोई बात कांग्रेस के घोषणापत्र में शामिल नहीं है।

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरदचंद्र पवार) प्रमुख शरद पवार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना की है। उन्होंने बताया कि पीएम मोदी के भाषण तथ्यों और वास्तविकता पर आधारित नहीं होते हैं। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री बुनियादी मुद्दों पर कभी बात नहीं करते हैं। एनसीपी-एसपी प्रमुख ने आरोप लगाते हुए कहा कि पीएम मोदी केवल जनता का ध्यान भटकाते हैं।

शरद पवार ने कहा, “मैंने पहले कभी ऐसा प्रधानमंत्री नहीं देखा, जिनका भाषण तथ्यों और वास्तविकता पर आधारित न हो। वह मुझ पर और उद्धव ठाकरे पर निशाना साधकर खुश हैं।” महाराष्ट्र में पांच चरणों में लोकसभा चुनाव कराने के फैसले पर राकांपा-एसपी के प्रमुख ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा, “ऐसा इसलिए किया गया, जिससे पीएम मोदी यहां ज्यादा से ज्यादा प्रचार कर सकें। जो भी सत्ता में हैं, वे घबराए हुए हैं।”

पीएम मोदी की टिप्पणियों पर शरद पवार का पलटवार
शरद पवार ने आरोप लगाया कि पीएम मोदी बार बार यह टिप्पणी करते हैं कि अगर इंडी गठबंधन की सरकार बनी तो देश में धर्म के आधार पर आरक्षण लाया जाएगा। यह समाज में तनाव पैदा करने का एक प्रयास है। राकांपा-एसपी नेता ने प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा, “हमने ऐसा कुछ भी नहीं कहा है। यह मोदी की देन है।”

राकांपा-एसपी नेता ने पीएम मोदी की तरफ से धन पुनर्वितरण और विरासत कर को लेकर की गई टिप्पणियों पर भी प्रतिक्रिया देते हुए बताया कि ऐसी कोई बात कांग्रेस के घोषणापत्र में शामिल नहीं है। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में चुनाव प्रचार के दौरान पीएम मोदी लगातार शरद पवार पर निशाना साध रहे हैं। पीएम मोदी ने कहा था कि महाराष्ट्र एक भटकती हुई आत्मा है। अगर सफलता नहीं मिलती है तो यह दूसरों के अच्छे काम को बर्बाद कर देता है। महाराष्ट्र इसका शिकार हुआ है। बता दें कि महाविकास अघाड़ी (एमवीए) गठबंधन के तहत पवार की एनसीपी-एसपी महाराष्ट्र की 48 लोकसभा सीटों में से 10 पर शिवसेना (यूबीटी) के साथ चुनाव लड़ रही है।

 

Check Also

चारधाम यात्रा को लेकर बड़ा अपडेट.. मंदिर से 200 मीटर तक मोबाइल प्रतिबंधित

चारधाम यात्रा को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है। अब मंदिर से 200 मीटर तक …