Saturday , May 11 2024

मुरादाबाद: तेज रफ्तार डंपर की टक्कर से पलटी ट्रैक्टर-ट्रॉली

भगतपुर में डंपर की टक्कर से पलटे ट्रैक्टर ट्रॉली की चपेट में आने से भाइयों की मौत हो गई। उनके पिता गंभीर रूप से जख्मी हो गए। पुलिस आरोपी डंपर चालक का पता लगा रही है।

भगतपुर थाना क्षेत्र में दलपतपुर-अलीगंज मार्ग पर मिलक खैरखाता गांव के पास शनिवार रात तेज रफ्तार डंपर ने ट्रैक्टर-ट्रॉली में पीछे से टक्कर मार दी। इससे ट्रैक्टर-ट्रॉली खाई में पलट गई। हादसे में दो सगे भाई चंद्रभान (30) सिंह और चंद्रसेन (23) की मौत हो गई।

इनके पिता लाखन सिंह घायल हो गए। हादसे के बाद चालक डंपर दौड़ाकर भाग गया। भगतपुर के चिरोठहाई उत्तरी गांव निवासी किसान लाखन सिंह शनिवार शाम अपने दो बेटे चंद्रभान सिंह और चंद्रसेन को साथ लेकर मूंढापांडे के गांव में ट्रैक्टर ट्रॉली से भूसा लेने जा रहे थे।

चंद्रभान ट्रैक्टर चला रहा था, जबकि उसके बराबर में छोटा भाई चंद्रसेन बैठा था। लाखन सिंह ट्राॅली में बैठे थे। शनिवार शाम पौने छह बजे ट्रैक्टर-ट्रॉली दलपतपुर अलीगंज मार्ग पर मिलक खैरखाता गांव के पास पहुंची।

इसी दौरान पीछे से तेजी से डंपर आया और ट्रैक्टर-ट्रॉली में टक्कर मार दी। टक्कर लगने से ट्रैक्टर-ट्रॉली सड़क किनारे खाई में पलट गई। इस हादसे के बाद डंपर चालक डंपर दौड़ाकर दलपतपुर की ओर भाग गया।

हादसे के बाद आस पड़ोस के खेतों में काम कर रहे लोग मौके पर दौड़े। अन्य वाहन भी रुक गए। इसके बाद लोगों ने पुलिस को सूचना दी। क्रेन से ट्रैक्टर-ट्रॉली को सीधा किया गया। तब तक चंद्रभान और चंद्रसेन की मृत्यु हो चुकी थी। जबकि लाखन सिंह घायल हो गए।

उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे की जानकारी मिलने पर लाखन सिंह के परिजन और रिश्तेदार भी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने हादसे के जिम्मेदार डंपर चालक की गिरफ्तारी की मांग की है।

एसपी देहात संदीप कुमार मीना ने बताया कि दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया गया है। तहरीर के आधार पर केस दर्ज किया जा रहा है।

Check Also

केदारनाथ धाम: वीआईपी दर्शन पर सवाल…भाजपा का कांग्रेस पर पलटवार

चारधाम यात्रा के शुरुआत के 15 दिनों में 10 लाख से ज्यादा तीर्थ यात्रियों के …