Monday , May 6 2024

पाकिस्तान: इमरान खान की पार्टी ने सेना के साथ गुप्त बातचीत के दावों को नकारा

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के अध्यक्ष गोहर खान ने कहा है कि उन्होंने पूर्व पीएम इमरान खान से बातचीत की है। उन्होंने कहा कि पूर्व पीएम ने सेना के साथ गुप्त बातचीत के दावों को सिरे से नकारा है।

पाकिस्तान में जेल की सजा काट रहे पीटीआई (पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ) के संस्थापक और पूर्व पीएम इमरान खान उन दावों को सिरे से नाकारा है, जिनमें कहा जा रहा था कि उनकी सेना के साथ गुप्त वार्ता चल रही है। पार्टी के अध्यक्ष गोहर खान ने रावलपिंडी की जेल के बाहर पत्रकारों से बातचीत की। इस दौरान उन्होंने कहा कि मैंने आज पार्टी के संस्थापक इमरान खान से पूछा कि क्या कुछ संस्थानों ने बातचीत के लिए उनसे संपर्क किया है। इमरान खान ने स्पष्ट जवाब दिया, उनसे किसी ने संपर्क नहीं किया और न ही उन्हें किसी से बातचीत के लिए कोई संदेश मिला था।

पीटीआई अध्यक्ष गोहर खान का बयान
गोहर खान का यह बयान ऐसे समय में आया है, जब पाकिस्तान की मीडिया में कुछ खबरें आई थीं। खबरों में दावा किया गया है कि इमरान खान ने पीटीआई के कुछ नेताओं द्वारा सेना से संपर्क साधने का खुलासा किया है। गोहर खान ने बताया कि अगर हमें बातचीत के लिए किसी से कोई संदेश मिलता है तो भी हम मीडिया को सूचित करेंगे। उन्होंने स्पष्ट किया कि जब भी पार्टी को संवाद में रुचि होगी, तो इस चर्चा को खुले मंच पर आयोजित किया जाएगा और मीडिया को भी इसके बारे में सूचित किया जाएगा।

जनादेश चुराने वालों से गठबंधन नहीं करेगी पार्टी- गोहर खान
पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के अध्यक्ष गोहर खान ने यह भी कहा कि पीटीआई किसी भी ऐसी पार्टी के साथ गठबंधन नहीं करेगी, जिसने उसका जनादेश चुराया हो। हालांकि, पार्टी पाकिस्तान के लोगों के अधिकारों के लिए अपने प्रयास और संघर्ष जारी रखेगी।

मीडिया रिपोर्ट्स में किया गया था यह दावा
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इमरान खान ने अल-कादिर ट्रस्ट मामले की सुनवाई के बाद जेल से कहा था कि वह देश की खातिर किसी से भी बातचीत करने को तैयार हैं। अगर वह पूर्व सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा के साथ बातचीत कर सकते हैं, जिन पर उन्होंने अप्रैल 2022 में पीटीआई सरकार के पतन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने का आरोप लगाया था, तो वह किसी से भी मिल सकते हैं, क्योंकि देश एक कठिन दौर से गुजर रहा है।

Check Also

ब्राजील में भारी बारिश से मरने वालों को संख्या बढ़कर 57 हुई

रियो ग्रांडे डो सुल के नागरिक सुरक्षा प्राधिकरण ने बताया कि 67 लोग अब भी …