Monday , May 6 2024

गोरखपुर: बाल संप्रक्षेण गृह में फिर मिला ये संदिग्ध सामान

सूरजकुंड स्थित बाल संप्रेक्षण गृह से एक बार फिर मोबाइल फोन बरामद हुआ। मंगलवार को जिला जज तेज प्रताप तिवारी के साथ निरीक्षण के लिए पहुंचे एसपी सिटी कृष्ण कुमार बिश्नोई ने फोन बरामद किया। मोबाइल फोन को एक बाल अपचारी ने तख्ते को काटकर उसमें मोबाइल को छिपा कर रखा था।

ऊपर से पटरा रखकर उसे स्क्रू से कस दिया था। आशंका होने पर पुलिस ने खुलवाया तो मोबाइल बरामद हुआ। हर माह रूटीन के तहत जिला जज की अध्यक्षता में पुलिस और प्रशासन की टीम बाल संप्रेक्षण गृह का निरीक्षण करती है। बीते महीने भी टीम के निरीक्षण में तीन मोबाइल फोन बरामद हुए थे।

इस दौरान वहां के एक कर्मचारी पर फोन पहुंचाने का आरोप लगा था। जिस पर कार्रवाई के लिए निर्देशित किया गया था। इसी क्रम में 28 अक्टूबर 2023 को जिला जज और टीम के निरीक्षण में 25 मोबाइल फोन बरामद किया था।

इस पर जिला जज ने बाल संप्रेक्षण गृह के अधिकारियों और कर्मचारियों से पूछताछ की तो अधीक्षक बगलें झांकने लगे थे। इस पर जिला जज ने व्यवस्था के प्रति असंतोष व्यक्त करते हुए जिम्मेदारों के विरुद्ध कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। बाल अपचारियों ने पाॅलिथीन में रखकर अलमारी, बिस्तर और बिजली बोर्ड में मोबाइल फोन छिपाकर रखे थे।

 

Check Also

बिहार: बाबा गरीब नाथ मंदिर में आपस में भिड़े दो श्रद्धालु

बाबा गरीब नाथ मंदिर के प्रशासक सह प्रधान पुजारी पंडित विनय पाठक ने बताया कि …